Jahangirpuri Live Updates: क्या जहांगीरपुरी में जारी रहेगा बुलडोजर एक्शन? सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, भारी संख्या में जवान तैनात

Delhi Jahangirpuri Case

जहांगीरपुरी में एमसीडी के बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. वहीं दंगा प्रभावित इलाके जहांगीरपुरी (jahangirpuri demolition) में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. इलाके में तनावपूर्ण शांति है. एमसीडी के बुलडोजर की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बी आर गवई की बेंच के सामने जमीयत उलेमा-ए-हिंद बनाम उत्तरी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का मामला है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, राष्ट्रीय राजधानी के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने दंगों के मुस्लिम आरोपियों के मकानों को तोड़े जाने संबंधी जमीयत उलमा-ए-हिंद की याचिका पर संज्ञान लेने के बाद यह आदेश दिया है.

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की ओर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई की गई. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी और यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया. जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गये. पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया.

Similar Posts