IPL 2022: Rishabh Pant ने 70 लाख के गेंदबाज को 10 करोड़ तक पहुंचाया, अब कुलदीप यादव को फिर किया ‘जिंदा’

Rishabh Pant Was The One Who Made Avesh Khan Now He Is Making Kuldeep Yadav Says Mohammed Kaif Ipl 2022

वो गेंदबाज जिसका हौसला पस्त हो चुका था, जिसे खुद पर भरोसा नहीं रहा था. जिसे प्लेइंग इलेवन में जगह तक नहीं मिल रही थी अब वही खिलाड़ी अपनी फिरकी से कहर बरपा रहा है. बात हो रही है कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जो मैच दर मैच बल्लेबाजों पर सितम ढा रहे हैं. कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में 6 मैचों में 13 विकेट झटक लिए हैं. ()

क्या आप जानते हैं कुलदीप यादव की सफलता के पीछे कौन है? दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बताया कि कुलदीप को एक बार फिर ‘जीवित’ करने का श्रेय ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जाता है.

मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मैं पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के साथ था. ऋषभ पंत ही वो शख्स थे जिन्होंने आवेश खान को बनाया और अब वो कुलदीप यादव को बना रहे हैं.’ बता दें 2018 से ही कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे लेकिन पिछले दो सीजन में उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिल रही थी. इस सीजन उनपर दिल्ली ने दांव लगाया और अब ये खिलाड़ी कमाल दिखा रहा है.

बता दें दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पिछले साल तक आवेश खान भी थे. इस खिलाड़ी की कीमत 70 लाख रुपये थी. पंत की कप्तानी में आवेश खान में गजब का आत्मविश्वास भरा गया और अब ये खिलाड़ी लखनऊ सुपरजायंट्स में 10 करोड़ में शामिल हुआ है.

कुलदीप यादव का अच्छा प्रदर्शन करना सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अच्छी खबर है. क्योंकि इसी साल टी20 वर्ल्ड कप है और वहां कुलदीप यादव बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. बता दें कुलदीप यादव इस सीजन में थोड़ा तेज गेंद फेंक रहे हैं जिससे विरोधी खिलाड़ियों को उनकी वैरिएशन पढ़ने में दिक्कत आ रही है.

Similar Posts