IPL 2022 Points Table: टॉप की लड़ाई में गुजरात के पीछे-पीछे बैंगलोर, लखनऊ को हराकर दिखाया जोर

IPL 2022 Points Table

आईपीएल 2022 की पॉइंट्स टैली (IPL 2022 Points Table) में समीकरण हर मैच के साथ बदल रहा है. कभी कोई टीम आगे तो कभी कोई पीछे. मंगलवार यानी 19 अप्रैल की शाम खेले लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच मुकाबले के बाद एक बार फिर से अंक तालिका का अंदाज बदला है. इस मुकाबले में लखनऊ की टीम को हराने का फायदा बेंगलोर को सीधा सीधा पॉइंट्स टैली में हुआ है. वो अब दूसरे नंबर की टीम बन गई है. यानी टॉप की लड़ाई में बैंगलोर गुजरात टाइटंस के पीछे-पीछे है. हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) अभी भी नंबर एक पर कायम है.

पॉइंटस् टेबल में गुजरात टाइटंस के 10 अंक है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 10 अंक हो गए हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर गुजरात की टीम टॉप पर है. गुजरात ने अब तक खेले 6 मैचों में 5 जीतकर 10 अंक बटोरे हैं और उनका रनरेट 0.395 का है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी 5 जीत अब तक खेले 7 मैचों में दर्ज की है. RCB का रन रेट 0.251 है.

पॉइंट्स टेबल में टॉप फोर टीम

अंक तालिका में टॉप की चार टीमों में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम भी है. लखनऊ अपना मुकाबला बैंगलोर से हारी जरूर है. पर उसने अपनी नंबर 4 की पॉजिशन बरकरार रखी है. लखनऊ ने अब तक खेले 7 मैचों में 4 जीत दर्ज की है और इसके 8 अंक हैं. वहीं तीसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स के भी 8 अंक हैं, जो कि उसने अब तक 6 मैच में 4 जीत दर्ज करते हुए हासिल की है. राजस्थान का रन रेट 0.380 है तो वहीं लखनऊ का रन रेट 0.124 का है.

अंक तालिका में बाकी टीमों का हाल

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की तरह 5वें नंबर पर बैठी सनराइजर्स हैदराबाद के भी 8 अंक हैं, जो कि उसने अब तक खेले 6 मैचों में 4 जीत के साथ लिए हैं. पर इस टीम का रन रेट डाउन है. पहले 6 मैचों में 4 जीत के बाद सनराइजर्स का रन रेट -0.077 है. कोलकाता ने अब तक 7 में से 3 मुकाबले जीते हैं. वहीं पंजाब किंग्स ने 6 मैचों में 3 जीत दर्ज की है. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक सबसे कम 5 मैच खेले हैं, जिसमें वो 3 हार चुके हैं. ये तीनों टीमें क्रमश: छठे, 7वें और 8वें नंबर पर है. वहीं खाता नहीं खुलने से मुंबई सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 9वें स्थान पर है.

यहां जानें पॉइंट्स टेबल् में कौन सी टीम कहां?

Similar Posts