IPL 2022 Orange Cap: वॉर्नर ने पकड़ी रफ्तार, पृथ्वी शॉ भी 200 के पार, पहले नंबर पर अभी भी बटलर बरकरार

Ipl Oraange Cap David Warner

आईपीएल 2022 में लीग स्टेज के करीब आधे मुकाबले पूरे हो चुके हैं. बुधवार 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच इस सीजन का 32वां मैच खेला गया. इतने मैचों के बाद पॉइट्स टेबल में तो लगभग रोज ही बड़े बदलाव हो रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा रनों की जो टेबल है उसके शीर्ष पर कोई भी बदलाव नहीं दिख रहा है. राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जॉस बटलर (Jos Buttler) अभी भी ऑरेंज कैप की रेस में बाकी सभी बल्लेबाजों से मीलों आगे हैं. वैसे दिल्ली-पंजाब (DC vs PBKS) मुकाबले के बाद एक बल्लेबाज ऐसा भी सामने आया है, जो अगले कुछ मैचों में बटलर तक पहुंचने की कोशिश कर सकता है. ये हैं दिल्ली कैपटिल्स के डेविड वॉर्नर (David Warner), जो लगातार रनों की बरसात कर रहे हैं.

ब्रेबॉर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने सिर्फ 30 गेंदों में 60 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को मात्र 11.3 ओवरों में जीत तक पहुंचा दिया. पंजाब ने सिर्फ 116 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वॉर्नर की इस सीजन में तीसरी फिफ्टी और पृथ्वी शॉ की भी धमाकेदार पारी ने और भी छोटा साबित किया. इस सीजन में सिर्फ चौथा ही मैच खेल रहे वॉर्नर का ये लगातार तीसरा अर्शशतक था. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जमाया.

वॉर्नर और शॉ के बढ़ते कदम

इस पारी के दम पर वॉर्नर के अब 191 रन हो गए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 152 और औसत 63 से ज्यादा का है. वह अभी 18वें नंबर पर हैं, लेकिन जिस रफ्तार से रन बना रहे हैं, अगले कुछ मैचों में शीर्ष 10 या शीर्ष 5 तक भी पहुंच सकते हैं. वहीं 20 गेंदों में 41 रन ठोककर पृथ्वी शॉ भी 200 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. उनके नाम 6 पारियों में 170 के स्ट्राइक रेट से 217 रन हैं और 9वें नंबर पर हैं. पंजाब के बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन के पास अपने नंबर बढ़ाने का मौका था लेकिन वह सिर्फ 2 रन बना सके और अब 7 पारियों से 226 रन के साथ छठे नंबर पर हैं.

बाउंड्रियों में भी जॉस हैं बॉस

सिर्फ रन ही नहीं, बल्कि चौके-छक्कों पर भी हर किसी की नजर होती है और फिलहाल रनों की ही तरह इसमें भी बटलर ही सबसे आगे हैं. दिग्गज इंग्लिश बल्लेबाज ने अभी तक सबसे ज्यादा 32 चौके और सबसे ज्यादा 23 छक्के उड़ाए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर शिमरॉन हेटमायर हैं जिनके नाम 17 छक्के हैं, जबकि चौकों के मामले में 29 बाउंड्रियों के साथ पृथ्वी शॉ दूसरे स्थान पर हैं.

IPL 2022 की ऑरेंज कैप का हाल यहां जानिए

Similar Posts