IPL 2022: KL Rahul ने अंजाने में Faf Du Plessis को मारी गेंद! कलाई में लगी चोट, बल्ला फेंक दर्द से कराहते दिखे RCB कप्तान

IPL 2022: KL Rahul hit very hard to Faf Du Plessis with bowl

क्रिकेट में खिलाड़ियों को कब इंजरी हो जाए कहा नहीं जा सकता. कभी ये इंजरी खुद की गलती से होती है. तो कभी दूसरे खिलाड़ियों के चोट पहुंचाने से. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ मुकाबले में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी को भी चोट लगी. लेकिन ये चोट उनकी खुद की लगाई नहीं बल्कि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की देन रही. फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) तो बेचारे रन ले रहे थे, जब केएल राहुल ने गेंद से उन्हें हिट किया. हालांकि, ये हमला लखनऊ के कप्तान ने जानबूझकर नहीं किया बल्कि उनसे अंजाने में ऐसा हुआ.

फाफ डु प्लेसी के साथ चोट लगने की घटना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इनिंग के 13वें ओवर में घटी. दुष्मंता चामीरा के इस ओवर की पहली गेंद को डुप्लेसी ने रिवर्स स्वीप खेलना चाहा. पर वो नाकाम रहे. हालांकि, एक सिंगल उन्हें मिल गया. लेकिन केएल राहुल ने जब गेंद को फील्ड कर नॉन स्ट्राइकर एंड पर फेंका तो वो सीधा फाफ डु प्लेसी की बाईं कलाई पर जाकर लगी. गेंद लगने के बाद फाफ डुप्लेसी ने अपना बल्ला फेंक दिया और वो दर्द से कराहते भी दिखे.

चोट के वक्त 41 रन पर खेल रहे थे डुप्लेसी

फाफ डु प्लेसी को जब चोट लगी वो 34 गेंदों पर 41 रन बनाकर खेल रहे थे. इस चोट के बाद भी उनके रन बनाने की रफ्तार नहीं थमी. उन्होंने इसके बाद अपनी इनिंग में 50 से ज्यादा रन और जोड़े.इस मुकाबले में वो 64 गेंदों पर 96 रन बनाकर आउट हुए, जो कि IPL में उनके बल्ले से निकला सबसे बड़ा स्कोर है. फाफ डु प्लेसी का IPL 2022 में ये दूसरा अर्धशतक रहा. जबकि ओवरऑल IPL करियर का 24वां अर्धशतक.

मुश्किल हालातों में डु प्लेसी ने खेली शानदार पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेली फाफ डु प्लेसी की पारी ना सिर्फ IPL इतिहास में उनके बल्ले से निकली सबसे बड़ी पारी रही. बल्कि जिन हालातों में ये खेली गई. इसकी स्क्रिप्ट डुप्लेसी ने लिखी. वो भी कमाल की रही. इस पारी के दम पर RCB 20 ओवर में 181 रन बनाने में कामयाब रही , वो भी तब जब उसके टॉप के 4 विकेट 62 रन पर गिर चुके थे. और, जिसमें विराट और मैक्सवेल जैसे बड़े नाम थे.

Similar Posts