IPL 2022: Faf du Plessis की बल्लेबाजी के मुरीद हुए केएल राहुल, बताया बेहद खास, जानिए क्या कहा?

Ipl 2022: Lsg Vs Rcb

IPL 2022 केएल राहुल की टीम भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच हार गई लेकिन इस खिलाड़ी को विरोधी कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) की बल्लेबाजी भा गई. केएल राहुल ने मैच के बाद फाफ डुप्लेसी की बल्लेबाजी की तारीफ की और उसे बेहद खास बताया. केएल राहुल ने डुप्लेसी की पारी को सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक बताया.

केएल राहुल ने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिये आसान विकेट नहीं था लेकिन डुप्लेसी ने पारी अच्छी तरह से संवारी. हमारे शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों में से किसी एक को उस तरह की पारी खेलने की जरूरत थी.’ केएल राहुल ने कहा, ‘इससे हमारे पास मैच जीतने का अच्छा मौका होता, लेकिन हम साझेदारियां नहीं निभा पाये. उन्होंने बेहतरीन पारी खेली. यह सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक थी.’

बता दें फाफ डुप्लेसी 64 गेंदों में 96 रन बनाकर आउट हुए. वो महज 4 रन से शतक चूक गए. डुप्लेसी ने मुश्किल पिच पर 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद उन्होंने खुलकर शॉट्स खेले. हालांकि वो इस पारी के दौरान काफी थक गए और शतक तक नहीं पहुंच पाए.

बता दें डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच पर अतिरिक्त उछाल था. तेज गेंदबाजों को नई गेंद से काफी मदद मिल रही थी लेकिन इसके बावजूद डुप्लेसी ने शानदार खेल दिखाया. जबकि उनके साथी बल्लेबाज अनुज रावत 4 रन बनाकर आउट हो गए और विराट कोहली तो पहली ही गेंद पर निपट गए.

फाफ डुप्लेसी का रंग में आना बेहद जरूरी था क्योंकि इस बल्लेबाज ने पहले मैच में 88 रनों की पारी जरूर खेली थी लेकिन उसके बाद वो लगातार पांच पारियों में नाकाम रहे थे.

Similar Posts