IPL 2022: रजत पाटीदार के 102 मीटर वाले छक्के पर चोटिल हुआ ‘बुजुर्ग फैन’, सौरव गांगुली ने इंग्लैंड में ऐसे ही बहाया था खून!

Rajat Patidar six hit on the head of an uncle

क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर बल्लेबाजों के बड़े शॉट्स आकर्षित करते हैं. वो जब सिक्स मारते हैं तो फैंस झूमते हैं. लेकिन, कभी-कभी यही छक्के काल भी बन जाते हैं. दर्शकों में ही बैठे किसी क्रिकेट फैन को चोट दे जाते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला 13 मई की शाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच खेले मुकाबले में भी. RCB की इनिंग के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने क्रिकेट फील्ड पर सौरव गांगुली से जुड़ी सालों पुरानी एक तस्वीर की याद ताजा कर दी. दरअसल, बैंगलोर के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने एक शॉट खेला, जिस पर स्टेडियम में बैठकर मैच देख रहा एक बुजुर्ग फैन चोटिल हो गया. इस शॉट पर पाटीदार और RCB को तो 6 रन मिल गए लेकिन मैच देखने आए उस बुजुर्ग शख्स को ये सिक्स तेज दर्द दे गया.

अब सवाल है कि ऐसा हुआ कब? RCB के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने वो छक्का लगाया कब? ऐसा देखने को मिला बैंगलोर की इनिंग के 9वें ओवर में. पंजाब के गेंदबाज हरप्रीत बराड़ के इस ओवर की चौथी गेंद पर रजत पाटीदार ने 102 मीटर लंबा छक्का लगाया, जिस पर स्टेडियम में बैठा एक बुजुर्ग फैन चोटिल हो गया.

102 मीटर लंबे छक्के पर फैन को लगी चोट

गेंद से चोट लगने के बाद बुजुर्ग फैन परेशान दिखा. उनका दर्द बर्दाश्त से बाहर दिख रहा था. उनके करीबी हालांकि उन्हें राहत पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रहे थे. गनीमत ये रही कि गेंद से उस बुजुर्ग शख्स का सिर नहीं फटा.

20 साल पहले गांगुली ने भी मारा था ऐसा ही छक्का

वैसे भारतीय बल्लेबाज के जमाए छक्के पर स्टेडियम में किसी क्रिकेट फैन के चोटिल होने की ये कोई पहली घटना नहीं है. 20 साल पहले अगस्त 2002 में भी ऐसा हो चुका है. हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन गांगुली ने एक लंबा छक्का जड़ा था और वो गेंद एक बुजुर्ग क्रिकेट फैन को जा लगी थी. गेंद लगने के बाद उस बुजुर्ग फैन के सिर से खून बहने लगा था. सौरव गांगुली ने उस मैच में 128 रन बनाए थे. और भारत ने वो मुकाबला पारी और 46 रन के अंतर से जीता था.

पाटीदार ने बनाए 26 रन, RCB 54 रन से हारी

IPL 2022 के ग्राउंड पर RCB के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए और उनकी टीम को 54 रन से हार का सामना करना पड़ा था. IPL में ये 15वीं बार है जब RCB को 50 या उससे ज्यादा रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

Similar Posts