IPL 2022 में गरजा MS Dhoni का बल्ला, रवींद्र जडेजा हुए नतमस्तक तो रायडू ने जोड़े हाथ, Video वायरल

Ravindra Jadeja Ms Dhoni Ipl 2022

आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की आखिरी ओवर्स में तूफानी बैटिंग के चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हरा दिया. इस नतीजे के बाद सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उनके सामने नतमस्तक हो गए. साथ ही अंबाती रायडू ने भी एमएस धोनी की फिनिशिंग को देखकर उन्हें हाथ जोड़ लिए. मैच के नतीजे के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के भी कई प्लेयर्स धोनी के खेल के मुरीद हो गए. वहीं सीएसके का खेमा तो पूरी तरह उनके सम्मान में दिखा. मैच पर मुंबई इंडियंस ने पकड़ बना ली थी लेकिन अंतिम ओवरों के जीत दिलाने के माहिर धोनी ने अंत में फिर वही पुराना कमाल दिखा दिया.

मैच जिताकर जब धोनी ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तब रवींद्र जडेजा ने उन्हें झुककर सलाम किया. सीएसके के कप्तान ने एक तरह से मैच फिनिश करने के लिए धोनी को शुक्रिया कहा. वहीं टीम के सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायडू भी इसी अंदाज में दिखे. उन्होंने धोनी से हाथ मिलाने से पहले उन्हें हाथ जोड़ लिए और दिखाया कि उनकी काबिलियत को वे सलाम करते हैं. सीएसके के बाकी खिलाड़ी भी एमएस धोनी के खेल से काफी प्रभावित दिखे. सीएसके के बैट का काम करने वाले सपोर्ट स्टाफ के एक मेंबर तो उन्हें सैल्यूट भी किया.

जब धोनी के आगे नतमस्तक हुए जडेजा

जडेजा ने धोनी के लिए क्या कहा

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में रवींद्र जडेजा ने धोनी और मैच के आखिरी ओवर्स को लेकर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, जिस तरह से मैच जा रहा था, हम काफी तनाव में थे. लेकिन हम जानते थे कि खेल का महान फिनिशर खेल रहा है और अगर वह अंतिम गेंद खेलता है तो मैच खत्म करेगा ही. धोनी ने दुनिया को दिखा दिया कि वह अब भी मैच के फिनिशर हैं.

रायडू ने धोनी को जोड़े हाथ

आखिरी ओवर्स में क्या कहानी हुई

सीएसके को अंतिम तीन ओवर में 42 रन चाहिए थे. ड्वेन प्रिटोरियस (22) ने 18वें ओवर में एक छक्का और धोनी ने एक चौका लगाया जिससे 14 रन जुड़े. सीएसके ने 19वें ओवर में 11 रन बनाये. अंतिम ओवर में छह गेंद में 17 बनाने थे जिसकी पहली गेंद पर प्रिटोरियस (22) उनादकट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। दूसरी पर ब्रावो ने एक रन बनाया और धोनी ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का और फिर शॉर्ट फाइन लेग पर एक चौका जड़ दिया. पांचवीं गेंद में दो रन बने और अंतिम गेंद में चार रन बनाने थे. धोनी ने आराम से चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.

Similar Posts