IPL 2022: पंजाब किंग्स की हार, 9 करोड़ भी गए ‘बेकार’, Shahrukh Khan की फिल्म सुपरफ्लॉप है!

Shahrukh Khan Pbks

वो बल्लेबाज जो चौकों से ज्यादा छक्के लगाता है, जिससे घरेलू क्रिकेट में हर गेंदबाज कांपता है. अगर 6 गेंदों में 30 रन भी चाहिए हों तो भी ये बल्लेबाज जीत दिलाने का दम रखता है लेकिन आईपीएल (IPL 2022) में ये खिलाड़ी रनों को तरस रहा है. बात हो रही है किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जिन्हें फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 9 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. शाहरुख खान को इतनी मोटी रकम उनकी स्किल्स को देखते हुए ही मिली थी. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज बतौर फिनिशर तमिलनाडु को कई मैच जिता चुका है लेकिन आईपीएल में शाहरुख (Shahrukh Khan, IPL 2022) की फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हो रही है.

शाहरुख खान ने आईपीएल 2022 में 7 मैचों में महज 98 रन बनाए हैं. आधा टूर्नामेंट बीत चुका है लेकिन शाहरुख के बल्ले से एक अर्धशतक नहीं निकला. शाहरुख का बल्लेबाजी औसत 16.33 है और स्ट्राइक रेट महज 100. शाहरुख खान ने इस टूर्नामेंट में 2 चौके और 8 छक्के लगाए हैं.

शाहरुख खान पहुंचा रहे हैं पंजाब किंग्स को नुकसान!

शाहरुख खान को पंजाब ने 9 करोड़ में इस आस से खरीदा था कि वो टीम को मैच जिताएंगे लेकिन ये खिलाड़ी तो टीम को नुकसान ही पहुंचा रहा है. वजह है शाहरुख खान का मिडिल ऑर्डर में आकर लगातार डॉट गेंद खेलना जिससे दूसरे बल्लेबाज पर दबाव ज्यादा बढ़ता है. पंजाब के इस बल्लेबाज ने बुधवार को दिल्ली के खिलाफ 20 गेंदो में 12 रन बनाए. हैदराबाद के खिलाफ भी वो 28 गेंद में 26 रन ही बना सके. कोलकाता के खिलाफ तो वो खाता तक नहीं खोल पाए.

शाहरुख खान को दिक्कत क्या है?

अब सवाल ये है कि आखिर शाहरुख खान को कहां दिक्कत आ रही है? आखिर क्यों पावरफुल हिटर होने के बावजूद वो रन नहीं बना पा रहे हैं. दरअसल इस टूर्नामेंट में शाहरुख खान को स्पिनर्स काफी ज्यादा तंग कर रहे हैं. अबतक शाहरुख खान का इस टूर्नामेंट में स्पिनर्स के खिलाफ स्ट्राइक रेट 67.4 है. दिल्ली कैपिटल्स ने भी शाहरुख खान की इस कमी का फायदा उठाया. शाहरुख के सामने ऋषभ पंत ने अक्षर पटेल, कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों को मोर्चे पर लगाए रखा. जब शाहरुख खान पर ज्यादा दबाव बढ़ गया तो अंत में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. दिल्ली के खिलाफ शाहरुख 20 गेंद में 12 रन ही बना सके और पंजाब ने एक और मैच गंवा दिया. पंजाब की टीम 7 मैचों में 3 जीत के साथ 8वें नंबर पर है. वहीं दिल्ली ने 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ छठे नंबर पर जगह बना ली है.

Similar Posts