IPL 2022: धोनी के मलिंगा आईपीएल में लगा देंगे ‘आग’, जानिए Matheesha Pathirana की 4 बड़ी खूबियां

Matheesha Pathirana Csk Ipl 2022

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. इस टीम ने 6 में से एक मैच ही जीता है और पांच में उसे हार मिली है. चेन्नई के खराब प्रदर्शन की वजह उसका संतुलन बिगड़ना है. दरअसल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टीम के अहम ऑलराउंडर दीपक चाहर को चोट लग गई. वो एक भी मैच नहीं खेल सके और आईपीएल से बाहर हो गए. इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को एक झटका और लग गया है. टीम ने अपने विदेशी तेज गेंदबाज एडम मिल्न (Adam Milne) को भी चोट के चलते खो दिया. एडम मिल्न हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. अब चेन्नई की टीम ने मिल्न की जगह श्रीलंका के जूनियर मलिंगा के साथ कॉनट्रैक्ट किया है. इस तेज गेंदबाज का नाम है मथीशा पाथिराना. मथीशा पाथिराना (Matheesha Pathirana) का एक्शन मलिंगा की तरह है और इसी वजह से उनका नाम सुर्खियों में आया.

पाथिराना का एक्शन मलिंगा की तरह है लेकिन क्या आप उनकी खासियतें जानते हैं. क्या आप उनकी वैरिएशंस के बारे में जानते हैं? पाथिराना के पास ऐसा क्या हुनर है जो चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनपर दांव लगाया है? आइए आपको बताते हैं पाथिना की चार खूबियों के बारे में.

मथीशा पाथिराना की पहली ताकत

मथीशा पाथिराना का एक्शन पूरी तरह राउंड आर्म है, वो मलिंगा से भी ज्याडा स्लिंग एक्शन से गेंदबाजी करते हैं. पाथिराना के पास रफ्तार है और वो 145 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. इससे खास बात ये है कि उनके पास जबर्दस्त बाउंसर है. पाथिराना की बाउंसर दूसरे गेंदबाजों से अलग इसलिए है क्योंकि उनके एक्शन की वजह से गेंद के उछाल का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है.

मथीशा पाथिराना की दूसरी ताकत

मथीशा पाथिराना के पास शानदार यॉर्कर भी है. मलिंगा से गेंदबाजी टिप्स ले चुके मथीशा पाथिराना ने जूनियर क्रिकेट में इस गेंद पर काफी विकेट चटकाए हैं. यॉर्कर तो कई गेंदबाज डालते हैं लेकिन उसका सटीक होना सबसे अहम होता है और मथीशा पाथिराना इसमें काफी बेहतर हैं.

मथीशा पाथिराना की तीसरी ताकत

मथीशा पाथिराना के पास जबर्दस्त स्लोअर गेंद भी है. पाथिराना के एक्शन की वजह से उनकी स्लोअर गेंद का पता चलना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में वो बल्लेबाज को आसानी से चकमा दे सकते हैं.

मथीशा पाथिराना की चौथी ताकत

मथीशा पाथिराना के पास स्लोअर गेंद, बाउंसर और यॉर्कर के अलावा एक ऐसी गेंद है जो किसी भी बल्लेबाज को चौंका सकती है. पाथिराना की एक गेंद गुड लेंग्थ एरिया में गिरकर काफी नीचे रहती है और उसकी रफ्तार भी तेज होती है. पाथिराना की ये गेंद पिच पर पड़कर फिसलती है जिससे गेंदबाज को खुद को संभालने का बहुत कम मौका मिलता है.

Similar Posts