IPL 2022: एक ही गुरु के दो चेले 2 गेंदों पर नपे, LSG vs RCB मैच में करोड़पति गेंदबाज का बने आसान शिकार

IPL 2022: Virat Kohli and Anuj Rawat out on back to back deliveries of Dushmantha Chameera in first over of LSG vs RCB match

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 31वें मैच का पहला ही ओवर था. टॉस हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इनिंग अभी शुरू ही हुई थी कि तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मैच में एक ही गुरु के दो चेले बैक टू बैक 2 गेंदों पर नपते दिखे. वो 2 करोड़ रुपये के गेंदबाज का आसान शिकार बनते दिखे. एक अभी आउट होकर ढंग से डगआउट में सेटल भी नहीं हुआ होगा कि दूसरा भी क्रीज से उलटे पांव लौट गया. हम बात कर रहे हैं RCB के दो बल्लेबाज- ओपनर अनुज रावत (Anuj Rawat) और उनके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) की.

टॉस जीतकर लखनऊ की टीम ने पहले RCB को बल्लेबाजी पर उतारा. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का ये फैसला रंग लाया. पहले ही ओवर में लखनऊ को अनुज और विराट के तौर पर दो कामयाबी मिली, जिससे RCB की टीम मुकाबले में बैकफुट पर चली गई.

विराट कोहली और अनुज रावत के कोच हैं राजकुमार शर्मा

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ही अनुज रावत के भी कोच हैं. दोनों वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी के प्रोडक्ट हैं. ऐसे में ये एक ही गुरु के दो चेले हुए. मैच में उससे भी बड़ा कमाल तब हुआ जब ये दोनों पहले ही ओवर में बैक टू बैक दो गेंदों पर डगआउट लौट गए.

5वीं गेंद पर रावत, छठी गेंद पर विराट ‘गोल्डन डक’

लखनऊ के गेंदबाज दुष्मंता चामीरा मैच का पहला ओवर डाल रहे थे. उनके इस ओवर की 5वीं गेंद पर अनुज रावत, केएल राहुल के हाथों लपके गए. और छठी गेंद ने विराट कोहली के डगआउट लौटने का इंतजाम कर दिया. कोहली का कैच दीपक हुड्डा ने लपका.


अनुज रावत को आउट होने से पहले 4 रन बनाने में कामयाब रहे. लेकिन विराट कोहली गोल्डन डक हो गए. मतलब वो अपनी इनिंग की पहली ही गेंद पर चलते बने. दोनों दुष्मंता ने अपना आसान शिकार बनाया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्कोर बोर्ड में 7 रन जुड़े थे जब विराट कोहली और अनुज रावत दोनों डगआउट लौट चुके थे.

Similar Posts