IPL 2022: ऋषभ पंत ने बताया टीम में कोरोना मामलों के बीच कैसे दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराया

Rishabh Pant Csk Ipl 2022

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 20 अप्रैल को पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करने के बाद कहा कि आईपीएल 2022 का यह मैच शुरू होने से पहले कोविड-19 मामला सामने आने से काफी अनिश्चितता बनी हुई थी कि यह खेला जायेगा या नहीं. पंत ने अपने तीनों स्पिनरों के प्रदर्शन की प्रशंसा की जिनकी बदौलत टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 115 रन के स्कोर पर समेटने में सफल रही. साथ ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन की भी तारीफ की जिनकी मदद से टीम ने 10.3 ओवर में नौ विकेट की आसान जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के टिम साइफर्ट को सुबह हुई कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया था जिसके कारण मैच के होने पर संदेह बन गया था.

पंत ने मैच के बाद कहा, कोविड को लेकर काफी संदेह बना हुआ था. खिलाड़ी भी संदेह में थे. हम थोड़े नर्वस भी थे क्योंकि बात चल रही थी कि इसे रद्द भी किया जा सकता है. लेकिन हमने बतौर टीम बात की और पूरा ध्यान मैच पर लगाया. वॉर्नर के अर्धशतक और शॉ (41) के साथ पहले विकेट के लिये 83 की साझेदारी से टीम ने आसानी से यह छोटा सा लक्ष्य हासिल कर लिया. उन्होंने वार्नर और शॉ के बारे में कहा, ज्यादातर मैं उन्हें खुलकर खेलने देता हूं क्योंकि वे अपनी भूमिकाएं जानते हैं. दिल्ली कैपिटल्स को सभी मैच खेलने हैं. रिजल्ट हमारे बस में नहीं हैं लेकिन हमें हर मैच में पूरी कोशिश करनी है.

स्पिनर्स को मिल रही थी मदद

पंत ने गेंदबाजों के बारे में कहा, पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और हमारे तीनों स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की. इस विकेट पर एक या दो ओवर के बाद मैंने देखा कि गेंद थोड़ी रुक रही है और मैंने सोचा कि मुझे स्पिन का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. मुझे लगा था कि 150 के स्कोर तक उन्हें रोकना चाहिए.

मयंक अग्रवाल ने क्या कहा

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने अपनी खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी पर हार का ठीकरा फोड़ा. उन्होंने कहा, हमने न तो अच्छी गेंदबाजी की और न ही अच्छी बल्लेबाजी. हमें इस प्रदर्शन को भूलना होगा. हमने शुरू में काफी विकेट गंवा दिये लेकिन इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहूंगा. 180 रन का स्कोर ठीक होता लेकिन हम वहां तक नहीं पहुंच सके. मैं स्पिनर्स को एक या दो ओवर दे सकता था लेकिन उस समय ऐसा नहीं किया.

Similar Posts