IPL 2022: अब तक 31… टॉस जीतने के बाद सभी टीमें क्यों चुन रही गेंदबाजी? KL Rahul ने बड़ी वजह का किया खुलासा

IPL 2022: KL Rahul give reason why every team choose bowling after winning Toss

आईपीएल 2022 (IPL 2022) अपने बीच पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का 31वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है. 31 मैचों के दौरान बहुत कुछ बदले. प्लेइंग इलेवन बदले, खिलाड़ियों के खेलने की पॉजिशन बदली, पॉइंट्स टैली में टीमों की पॉजिशन लगातार बदल रही. लेकिन अगर कुछ नहीं बदल रहा तो वो है टीम के कप्तान का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनना. आखिर क्या वजह है कि IPL 2022 में सभी टीमें टॉस (Toss) जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी नहीं करना चाह रही. क्यों वो पहले बॉलिंग कर रही हैं? इस बड़े सवाल का जवाब आखिरकार लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया है.

लखनऊ और बैंगलोर के बीच मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये इस सीजन का 31वां मैच है. इस मैच का टॉस लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने जीता. टॉस जीतकर उन्होने भी पहले गेंदबाजी चुनी, जैसा कि ट्रेंड पिछले 30 मुकाबलों में भी देखने को मिला है. ऐसे में जब उनसे इसे लेकर सवाल हुआ कि टीमों के पहले गेंदबाजी चुनने की वजह क्या है, तो उन्होंने इस रहस्य से पर्दा उठाया.

टॉस जीतकर बॉलिंग ही क्यों? केएल राहुल ने बताई वजह

केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने के बाद कहा कि, ” टूर्नामेंट में सभी टीमें पहले बॉलिंग करना ही पसंद करेंगी . ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें उस स्कोर का पता होता है, जो उनके सामने होता है और जिसे उन्हें चेज करना होता है.” इस बड़े जवाब के बाद राहुल ने लखनऊ की टीम पर मुहर भी लगाई और कहा कि उनकी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है.

फाफ डु प्लेसी ने भी किया राहुल के बयान का समर्थन

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल की बताई वजह को RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने भी जायज ठहराया है. उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने भी टॉस जीता होता तो पहले गेंदबाजी ही चुनते. इसमें कोई हैरान होने वाली बात नहीं. लखनऊ की तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में कोई चेंज नहीं किया है.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर रॉयल चैैलेंजर्स बैंगलोर का ये इस सीजन चौथा मैच है. इससे पहले खेले 3 मुकाबलों में उसने यहां सिर्फ 1 जीता है. जबकि बाकी के 2 मैच उसने गंवाए हैं. आज के मुकाबले को जो भी टीम जीतेगी वो पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच जाएगी.

Similar Posts