IND vs SA: विराट कोहली, केएल राहुल जो नहीं कर पाए, ऋषभ पंत ने तीसरी कोशिश में कर दिखाया

Rishabh Pant 1

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुआई में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीत लिया है. भारत मेहमान टीम को तीसरे मैच में 48 रन से मात देकर 5 मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीद को बचा पाने में सफल रहा. टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मैच आसानी से गंवा दिए थे. जिसके बाद से ही ऋषभ पंत की काफी आलोचना भी हो रही थी. आलोचनाओं के बावजूद तीसरे मैच में पंत ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया और 2 मैच हारने वाली टीम को ही जीत की पटरी पर लेकर आए. इसी के साथ पंत ने वो कर दिखाया जो विराट कोहली और केएल राहुल अपनी कप्तानी में नहीं कर पाए. बतौर भारतीय कप्तान पंत की यह पहली जीत है और उन्होंने यह खास जीत अपने 100वें इंटरनेशनल मैच में हासिल की.

लगातार 7 हार के बाद साउथ अफ्रीका पर भारत की पहली जीत

दरअसल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत को इस साल पहली जीत नसीब हुई है. यही नहीं लगातार 7 मैच गंवाने के बाद भारत को इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली जीत मिली है. भारत में 2022 में अभी तक कुल 19 मैच खेले. जिसमें रोहित ने अपनी कप्तानी में सभी 11 मैचों में टीम को जीत दिलाई, जबकि 7 मैचों में विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने टीम की कमान संभली थी, मगर वे भी जीत दिलाने में नाकाम रहे. 19वें मैच में जाकर पंत हार के सिलसिले को तोड़ने में कामयाब रहे.

पंत ने तोड़ा हार का सिलसिला

रोहित ने इस साल अपनी कप्तानी में भारत को 3 वनडे, 6 टी20 और 2 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई. हिटमैन की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20, 3 वनडे मैच, श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20, 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. वहीं कोहली की कप्तानी में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में हार मिली. केएल राहुल की कप्तानी में भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों एक टेस्ट और 3 वनडे मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इन दोनों के बाद पंत को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में हार मिली थी.

Similar Posts