IND vs AUS Playing XI: ऋषभ पंत खेलेंगे या कार्तिक,रोहित शर्मा की टीम क्या होगी?

India Vs Australia Playing 11 Afp

एशिया कप के बाद अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज मोहाली में मंगलवार से हो रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से ये टी20 सीरीज भारत के लिए बेहद अहम है. इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के पास अपने सभी बड़े सवालों के जवाब ढूंढने का मौका है. हालांकि सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि वो प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देंगे? रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी दुविधा यही रहने वाली है. सवाल ये रहेगा कि क्या इस बार भी दिनेश कार्तिक पर ऋषभ पंत को तरजीह मिलेगी? अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा में से कौन खेलेगा?

टीम इंडिया की बैटिंग यूनिट

रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल ही भारत के टी20 ओपनर हैं और विराट कोहली टीम के तीसरे ओपनर हैं. मतलब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ओपनिंग करेगी. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली आएंगे. मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के पास रहेगी. वहीं हार्दिक पंड्या भारत के ऑलराउंडर रहेंगे.

विकेटकीपर कौन होगा?

एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में पंत को दिनेश कार्तिक पर तरजीह दी थी. पंत बल्ले से नाकाम रहे थे तो क्या अब रोहित शर्मा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कार्तिक को देंगे? माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा में से किसे टीम इंडिया चुनेगी? अक्षर पटेल गेंदबाजी का अच्छा विकल्प हैं तो ऐसे मे उन्हें मौका दिया जा सकता है.

गेंदबाजी में बुमराह-हर्षल की वापसी पक्की

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का फिट होने के बाद टीम में वापसी तय है. इसके अलावा 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार भी टीम का हिस्सा रहेंगे. स्पिन गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल