IDBI Recruitment 2022: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स

Idbi Job 2022

IDBI Bank Job 2022: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. बैंक में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह शानदार अवसर है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 226 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आईडीबीआई बैंक की ओर से निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- idbibank.in पर जाना होगा. स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर जारी इस वैकेंसी (IDBI SCO Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जून 2022 से शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 जुलाई 2022 तक का समय दिया गया है. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देख लेना चाहिए.

IDBI SCO Recruitment 2022: ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- idbibank.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Career लिंक पर जाना होगा.
  3. इसके बाद Current Opening के लिंक पर जाएं.
  4. अब Recruitment of Specialist Officer – 2022-23 लिंक पर जाएं.
  5. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

वैकेंसी डिटेल्स

आईडीबीआई बैंक की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 226 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें मैनेजर ग्रेड बी के 82 पदों पर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी के 111 पदों पर और डिप्टी जनरल मैनेजर ग्रेड डी के 33 पदों पर भर्तियां होंगी. वही, इस वैकेंसी के माध्यम से जनरल कैटेगरी में 94 सीटें रखी गई है. इसके अलावा ओबीसी वर्ग में 59 सीटें, एससी वर्ग में 35 सीटें, एसटी में 18 और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग में 22 सीटों पर भर्तियां होंगी.

IDBI SCO Eligibility: योग्यता

इस भर्ती के तहत अलग-अलग पदों को भरा जाएगा. इसलिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा भी अलग-अलग है. इस जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. साथ ही आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 200 रुपये जमा करने होंगे.

Similar Posts