IAS Transfer: योगी सरकार ने किए चार IAS अफसरों के ट्रांसफर, सीएम के स्पेशल सेक्रेटरी को मिला एसीईओ इंवेस्ट यूपी का एडिशनल चार्ज

Transfer

उत्तर प्रदेश मे आईएएस अफसरों के तबादले (IAS Transfer) जारी है और गुरुवार को ही राज्य सरकार ने चार आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. राज्य सरकार ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के विशेष सचिव प्रथमेश कुमार को एसीईओ इन्वेस्ट यूपी का अतिरिक्त प्रभार दिया है. वहीं मुथुकुमारस्वामी अब चिकित्सा आपूर्ति निगम के नए प्रबंध निदेशक हैं. जबकि इस पद पर अब तक तैनात कंचन वर्मा (IAS Kanchan Verma) को राज्य सरकार वेटिंग में रखा है. इसके साथ ही पिछले बार आईएएस के तबादले में वेटिंग में रखे गए अमृत त्रिपाठी को राज्य सरकार ने किसी पद पर नियुक्त नहीं किया है.

राज्य में विधान परिषद के चुनाव के बाद आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले जारी है और आज एक बार फिर राज्य सरकार ने गुरुवार को चार आईएस अफसरों के तबादले किए हैं. राज्य सरकार ने चिकित्सा आपूर्ति निगम की प्रबंध निदेशक कंचन वर्मा को हटाकर उन्हें वेटिंग में रखा है. जबकि मुथुकुमारसामी बी को नया एमडी नियुक्त किया है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने राजस्व परिषद से जुड़े आईएएस अधिकारी बृजेश नारायण सिंह को विशेष सचिव औद्योगिक विकास नियुक्त किया है. सिंह को राज्य सरकार ने 30 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर के डीएम के पद से हटाया था. सीएम योगी ने बीएन सिंह को एक बैठक के दौरान फटकार लगाई थी और उसके बाद उन्हें हटा दिया गया था.

सीएम के स्पेशल सेक्रेटरी को मिली इंवेस्ट यूपी की अतिरिक्त जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के विशेष सचिव प्रथमेश अब एसीईओ इन्वेस्ट यूपी होंगे. प्रथमेश को मुख्यमंत्री का विशेष सचिव भी रहेंगे. राज्य सरकार ने पिछले दिनों वेटिंग में रखे आजमगढ़ के तत्कालीन जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को को किसी पद पर नियुक्त नहीं किया गया है. अमृत त्रिपाठी इससे पहले शाहजहांपुर के डीएम के पद से भी हटाए गए थे और काफी समय तक शासन में ही तैनात रहे.

शासन स्तर पर हो सकते हैं बदलाव

राज्य सरकार ने अभी शासन स्तर पर बड़े बदलाव नहीं किए है. राज्य सरकार ने कुछ ही जिलों के डीएम को बदला है. राज्य सरकार ने आजमगढ़ के तत्कालीन जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को उनके पद से हटा दिया था. क्योंकि विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी को वहां पर हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सीतापुर में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया और वहां के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज को आजमगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. क्योंकि आजमगढ़ में लोकसभा का उपचुनाव होना है.

Similar Posts