Hyundai ला रही धमाकेदार इलेक्ट्रिक Sedan, कंपनी ने जारी किया Ioniq 6 का टीजर

Webp.net Resizeimage (1)

प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही अपनी धमाकेदार इलेक्ट्रिक Sedean कार Ioniq 6 लान्च करने वाली है, कंपनी का दावा है कि एयरोडायनमिक रियर डिजाइन और LED टेललाइट से सजी यह कार ड्राइविंग का एक अलग ही एक्सपीरियंस देगी. Ioniq कार Hyundai की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है.

Hyundai ने शेयर किया वीडियो

Ioniq 6 के इस नए वीडियो को जारी करते हुए कंपनी ने दावा किया है कि इस कार की डिजाइन ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बहुत खास बनाने वाली है, आने वाले कुछ दिनों में कंपनी इस कार को लांच करने की योजना बना रही है. इससे पहले कंपनी ने Ioniq 6 के स्केच भी जारी किए थे जो ये काफी हद तक बता रहे हैं कि Hyundai की इस इलेक्ट्रिक कार का लुक कैसा रहने वाला है.

दमदार होगी बैटरी, शानदार होगा पिकअप

Hyundai Ioniq 6 कार भी इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर (E-GMP) प्लेटफार्म पर आधारित होगी, जिस पर अभी तक Ioniq5 आ रही थी. इसी प्लेटफार्म को Kia भी अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 के लिए यूज कर रही है. Ionic इलेक्ट्रिक Sedan कार दमदार 77.4 kWh लीथियम ऑयन बैटरी पैक के साथ आ सकती है जो डुअल मोटर के साथ 300 हॉर्सपावर पॉवर जनरेट करेगी. यानी कि इसका पिकअप भी शानदार रहने वाला है. कंपनी Ioniq 6 इलेक्ट्रिक Sedan का N Variant भी ऑफर कर सकती है.

जल्द हो सकती है लांच

कंपनी ने Ioniq 6 की टीजर इमेज तो जारी कर दी है, लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस कार की लांचिंग कब होगी. ऐसे में ऑटोमोबाइल बाजार में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, माना जा रहा है कि इस कार को लान्च करने से पहले Hyundai की ओर से Ioniq 5 को लांच किया जाएगा, इसके बाद ही Ioniq 6 का नंबर आएगा.

कीमत का खुलासा नहीं

Hyundai की ओर से अभी Ioniq 5 और Ioniq 6 की कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि ऐसा दावा किया जा रहा है कि Hyundai की ओर लांच की जानें वाली इस दोनों कारों की कीमत 40 लाख रुपये के आसपास रह सकती है.

Similar Posts