Hybrid Cars in India : साधारण कार की तुलना में मिलेगी 2 गुना ज्यादा माइलेज, खर्चा हो जाएगा आधा

Best Hybrid Cars in India : हाइब्रिड कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही 10 लाख रुपये से सस्ते में आने वाले हाइब्रिड कार.

hybrid cars India : बेहतर माइलेज के अलावा प्रीमियम कार का अहसास भी देती हैं ये कार.

TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By: रोहित कुमार

Sep 18, 2022 | 10:26 AM

Best Hybrid Cars in India : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अब कई स्ट्रांग हाइब्रिड कार दस्तक दे चुकी हैं, जिसमें Toyota और Maruti हाल ही में स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन ला रही हैं. हालांकि अभी इन कारों की कीमत का ऐलान नहीं किया है. अगर आप भी हाइब्रिड कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही 10 लाख रुपये से सस्ते में आने वाले हाइब्रिड कार.

Hybrid Cars क्या हैं: Hybrid Cars एक बेहतर माइलेज देने वाली कार हैं. इन कारों में इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ पेट्रोल पावरट्रेन का इस्तेमाल किया जाता है. दोनों ही मिलकर 1 लीटर पेट्रोल में बेहतर ड्राइविंग रेंज देने की कोशिश करते हैं.

Hybrid Cars के ये हैं दमदार ऑप्शन

  1. Toyota Urban Cruiser Hyryder एक हाइब्रिड कार है और इसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज दे सकती है. यह भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन दिया गया है. स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन 115 बीएचपी की पावर और 141 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है.
  2. Maruti Suzuki Grand Vitara एक हाइब्रिड कार है और इसमें यूजर्स को 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है. Toyota Urban Cruiser Hyryder की सगी बहन है. इसमें भी माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड का विकल्प मिलता है.
  3. Honda City Hybrid e:HEV भी एक हाइब्रिड कार है और इसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह 1 लीटर पेट्रोल में 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है. साथ ही इसमें 1.5 लीटर का हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है. यह ई सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है. इसकी कीमत 19.49 लाख (एक्स शोरूम) है. ऐसे में यह सिटी और हाइवे पर बेहतर ड्राइविंग रेंज दे सकती है.
  4. Toyota Camry Hybrid एक लोकप्रिय और प्रीमियम कैटेगरी की कार है. कंपनी का दावा है कि यह 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है. इस कैमरी हाइब्रिड कार में 2.5लीटर का पावर ट्रेन मिलता है. इसमें 218 पीएस की पावर और 221 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है. ऑटो और कार की खबरें यहां पढ़ें.

आज की बड़ी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.