Himachal Pradesh: नगरोटा में जेपी नड्डा का रोड शो आज, कौन विधायक कितनी भीड़ लेकर आया क्यूआर कोड से खुलेगी सबकी पोल

Jp Nadda

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda)
का नगरोटा बगवां बाजार में रोड़ शो है. रोड शो सुबह लगभग 11.35 पर शुरू होगा. उसके बाद गांधी मैदान में जेपी नड्डा दोपहर 12.10 से 1.30 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे. नड्डा की इस चुनावी जनसभा में बीजेपी का कौन विधायक और पूर्व विधायक लोगों की कितनी भीड़ लाता है, इसका रिकॉर्ड रखा जाएगा. विधायक और पूर्व विधायक जिन गाड़ियों में अपने समर्थकों को लाएंगे, उस गाड़ी पर बीजेपी ने क्यूआर कोड लगाया है. जनसभा स्थल में एंट्री के समय बीजेपी की टीम इस कोड को स्कैन करेगी. बताया जा रहा है कि भीड़ का रिकॉर्ड विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) में टिकट आवंटन का आधार बनेगा.

जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार यह नया फार्मूला निकाला है. बीजेपी ने इस जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी के संगठनात्मक जिला पालमपुर और कांगड़ा के आठ विधानसभा क्षेत्रों के अपने विधायकों और पूर्व विधायकों को जिम्मा सौंपा है. इन्हें गांधी मैदान में 25000 लोगों की भीड़ लाने के लिए कहा गया है.

लोगों की संख्या पता लगाने के लिए किया जाएगा क्यूआर कोड का प्रयोग

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि गांधी मैदान में संगठनात्मक जिलों पालमपुर और कांगड़ा के आठ विधानसभा क्षेत्रों से 25000 लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी. कोई 2000 तो कोई 3000 लोगों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से लाएगा. गाड़ियों पर क्यूआर कोड होगा, जिसे जनसभा स्थल पर स्कैन किया जाएगा, इससे लोगों की संख्या का पता चलेगा.

सीएम ने देर रात लिया तैयारियों का जायजा

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की कांगड़ा जिले में जनसभा से एक दिन पहले रोड शो कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकेंगे. वह शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे. जेपी नड्डा की जनसभा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री बीएम संतोष, हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना के आने पर अभी तक संशय बना हुआ है. देर रात तक तीनों नेताओं के आने की आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है. हिमाचल के सह प्रभारी संजय टंडन के रैली में आने की आधिकारिक सूचना शाम तक मिल गई थी.

बताया जा रहा है कि रैली में पूर्व मुख्यमंत्रियों शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल के आने पर भी संशय बना हुआ है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन महामंत्री पवन राणा, तीनों संगठन मंत्री, राज्यसभा इंदु गोस्वामी ने देर रात तक राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा और रोड शो की तैयारियों का जायजा लिया.

धर्मशाला में पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

23 अप्रैल को नड्डा सुबह 9.30 से 11 बजे तक सर्किट हाउस में कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. सवा 12 बजे नड्डा कांगड़ा में बज्रेश्वरी माता के दर्शन करेंगे. इसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

Similar Posts