Haryana: UP की तर्ज पर दिल्ली के बाद अब हरियाणा पहुंचा बुलडोजर, नशा तस्करी के आरोपी की अवैध संपत्ति जमींदोज; भारी फोर्स तैनात

84 accused arrested in stone pelting case on Ram Navami procession and bulldozers went to their house in Madhya Pradesh

बुलडोजर कार्रवाई (Bulldozer Action) अब उत्तर प्रदेश, दिल्ली से होकर हरियाणा (Haryana) भी पहुंच गई है. यहां अंबाला (Ambala) पुलिस ने गुरुवार को एक नशा तस्कर (Drug Smuggler) के खिलाफ शिकंजा कसते हुए बड़ी कार्रवाई की है. नशा तस्करी के आरोपों में गिरफ्तार पूर्व कांग्रेसी पार्षद के ठिकानों (Illegal properties Demolition) को पुलिस ने बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया है. आरोप है कि ये अवैध संपत्ति सरकारी जमीन (Public Property) पर कब्जा कर बनाई गई थी. अवैध संपत्ति पर चल रहे बुलडोजर की कार्रवाई करीब 400 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुई.

मामला अंबाला कैंट के डेहा कॉलोनी का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामले के बारे में डीएसपी ने बताया कि राजेश नाम के नशा तस्कर ने सरकारी संपत्ति पर कब्ज़ा किया था. इस वजह से इस संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया है. जिस नशा तस्कर के खिलाफ कार्रवाई की गई है वो पूर्व कांग्रेस पार्षद रह चुका है. राजेश नशा तस्करी के मामले में आरोपी है. डीएसपी ने बताया कि कुछ दिनों पहले पुलिस ने राजेश के एक गोदाम से रेड के दौरान 260 ग्राम हेरोइन सहित 1500 ट्रामाडोल के नशीले कैप्सूल बरामद किए थे. पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो इनके परिवार वालों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस के चार जवान घायल हो गए. इस मामले में राजेश और उसका बेटा जेल में बंद हैं जबकि उसकी पत्नी अभी भी फरार है.

पुलिस पर जानलेवा हमला करने और NDPC एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने नशा तस्कर पूर्व पार्षद की पत्नी को पकड़ने के लिए छापेमारी की थी. लेकिन उसके परिजनों और अन्य लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया था, जिसमे पुलिस के 4 कर्मी चोटिल भी हुए थे. हालांकि नशा तस्कर महिला फरार होने में कामयाब हो गई . पुलिस ने इस मामले में राजेश और उसकी पत्नी गुड्डी के खिलाफ पुलिस के कार्य में बाधा डालने, पुलिस पर जानलेवा हमला करने और NDPC एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

आज इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी द्वारा कब्जा की गई संपत्तियों पर बुल्डोजर चलाकर जमीदोज कर दिया. वहीं नशा तस्करी के आरोपित पूर्व पार्षद राजेश की पत्नी गुड्डी की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें बनाई गई है. यह टीमें लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Similar Posts