Haryana: पत्रकार के खिलाफ FIR दर्ज करने पर विपक्ष हमलावर, अभय चौटाला, कुमारी शैलजा ने बताया लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का घला घोंटने का प्रयास

Kumari Selja

हरियाणा के पानीपत (Panipat) में एक वेब पोर्टल चलाने वाले पत्रकार पर नगर निगम की कार्यवाही की कुछ वीडियो अपने वेब चैनल पर प्रसारित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है (FIR Against Journalist). एफआईआर में निगम कमिश्नर (Commissioner) ने आरोप लगाया है कि पत्रकार ने निगम की छवि बिगाड़ने की नीयत से वीडियो वायरल (Video Viral) की है. पत्रकार के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को लेकर हरियाणा की तमाम विपक्षी पार्टियों ने कड़ा विरोध दर्ज करवाया है. इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने लिखा कि पत्रकार जितेंद्र अहलावत (पानीपत) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना घोर निंदनीय है. जनता की आवाज व लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का घला घोंटने का यह प्रयास, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

चौटाला ने आगे कहा कि गठबंधन सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाने बंद करें और मुकदमे को जल्द से जल्द रद्द करे. वहीं कांग्रेस नेता कुमारी शेलजा (Kumari Selja) ने लिखा कि पानीपत में पत्रकार जितेंद्र अहलावत जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना अत्यंत निंदनीय है. प्रशासन द्वारा अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं की जा सकती. BJP सरकार में लगातार पत्रकारों की आवाज को दबाने के प्रयास हो रहे हैं. यह मुकदमा रद्द किया जाए.

नाकामी छुपाने के लिए पत्रकार समाज को दबाने की कोशिश

सर्वजातीय जन पंचायत की कोर कमेटी द्वारा पानीपत में सिटी तहलका के पत्रकार जितेंद्र अहलावत पर नगर निगम, पानीपत के आयुक्त द्वारा मुकद्दमा दर्ज करवाने के खिलाफ पत्रकारों के समर्थन में सेक्टर 25 स्थित मुख्य कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. पत्रकारों को संबोधित करते हुए सर्वजातीय जन पंचायत के अध्यक्ष सुरेन्द्र अहलावत एडवोकेट ने कहा कि नगर निगम पानीपत सांसद, विधायक और मेयर की शह पर अपनी नाकामी छुपाने के लिए पत्रकार समाज को दबाने के लिए ओच्छी हरकत पर उतर गया है और असंवैधानिक और गैर कानूनी तरीके से पत्रकार जगत पर मुकद्दमे दर्ज करवा रहा है.

इधर इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भाजपा गठबंधन सरकार को घेरते हुए कहा कि कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन प्रदेश में लूट, चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार की घटना न होती हो. भाजपा गठबंधन सरकार का पूरी तरह से दिवालिया पिट चुका है. भाजपा गठबंधन सरकार के संतरी से लेकर मंत्री तक सभी प्रदेश को लूटने में लगे हैं, घोटाले पर घोटाले किए जा रहे है. ऐसे में भाजपा गठबंधन सरकार से प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने की अपेक्षा करना बेमानी है. हरियाणा प्रदेश लुटेरों और डकैतों के लिए स्वर्ग बनता जा रहा है.

Similar Posts