Flute Vastu Tips: कान्हा की बांसुरी से दूर होंगे आपके कष्ट, जानें इससे जुड़े सरल वास्तु उपाय

know flute related easy and effective vastu tips benefits in hindi

हिंदू (Hindu) धर्म में बांस और बांस से बनी बांसुरी को अत्यधिक पवित्र माना गया है. भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की प्रिय बांसुरी का न सिर्फ धार्मिक बल्कि वास्तु की दृष्टि से भी बहुत ज्यादा महत्व होता है. बांसुरी से निकलने वाली ​मधुर स्वर जहां तमाम तनाव को दूर करते हुए आपके मन को ताजगी और सुकून प्रदान करते हैं वहीं इससे जुड़े वास्तु उपाय आपकी जिंदगी से जुड़े तमाम दु:ख और परेशानी को दूर करके सुख, सौभाग्य और समृद्धि प्रदान करते हैं. आइए बांसुरी (Flute) से जुड़े उन सरल और प्रभावी वास्तु उपाय (Vastu Remedeis) के बारे में विस्तार से जानते हैं, जिन्हें करते ही आदमी को शुभ फलों की प्राप्ति होती है और उसके जीवन में चमत्कारिक बदलाव आता है.

करिअर और कारोबार के लिए बांसुरी का उपाय

बांसुरी से जुड़े वास्तु उपाय को करते समय रंगों पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि अलग-अलग रंगों का संबंध आपकी अलग-अलग कामनाओं से जुड़ा होता है. जैसे यदि अच्छे करिअर के लिए प्रयासरत है तो आपके लिए पीली बांसुरी और कारोबार को आगे बढ़ाने और लाभ प्राप्ति के लिए चांदी की बांसुरी शुभ साबित होगी. वहीं परीक्षा-प्रतियोगिता की सफलता के लिए छात्रों को सफेद रंग की बांसुरी से जुड़ा वास्तु उपाय करना चाहिए.

सुखी दांपत्य जीवन के लिए बांसुरी का उपाय

वास्तु के अनुसार जिन लोगों को सुखी दांपत्य जीवन की कामना है, उन्हें अपने बेडरूम में हरे रंग की बांसुरी रखना चाहिए. इस उपाय को करने पर उनका न सिर्फ वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है बल्कि उनकी एक सुंदर सी संतान की कामना भी शीघ्र ही पूरी होती है. इसी प्रकार यदि आपको मनचाहा जीवनसाथी चाहिए तो आप अपने बिस्तर के नीचे लाल रंग की बांसुरी रखना चाहिए.

रोग से मुक्ति पाने के लिए बांसुरी का उपाय

वास्तु के अनुसार यदि आपके घर में कोई व्यक्ति आए दिन बीमार रहता है या फिर तमाम इलाज कराने के बाद भी उसे रोग से मुक्ति नहीं मिल पा रही है तो ऐसे व्यक्ति के कमरे के दरवाजे के ऊपर अथवा सिरहाने बांसुरी रखें. मान्यता है कि वास्तु के इस उपाय को करते ही चमत्कारिक लाभ होता है और उस व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ मिलने लगता है.

बीम से जुड़े दोष दूर करने वाला बांसुरी का उपाय

वास्तु के अनुसार यदि आपके घर या कार्यस्थल पर बीम से जुड़ा वास्तु दोष आपकी परेशानियों का बड़ा कारण बन रहा है तो उसे दूर करने के लिए उस स्थान पर बांसुरी लटका दें. बांसुरी के इस उपाय से उस स्थान से जुड़ा वास्तु दोष दूर हो जाएगा.

पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए बांसुरी का उपाय

वास्तु के अनुसार बहुत परिश्रम और प्रयास करने के बाद भी आपको पैसों की किल्लत बनी रहती है तो आप अपनी आर्थिक दिक्कतों को दूर करने के लिए अपने घर के पूजा घर में चांदी की बनी बांसुरी रखें. मान्यता है कि कान्हा की प्रिय बांसुरी से सभी प्रकार के कष्ट दूर होंगे और घर में सुख-संपत्ति का हमेशा वास बना रहेगा.

सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए बांसुरी का उपाय

वास्तु के अनुसार ​यदि आप सुख-समृद्धि की कामना लिए बांसुरी से जुड़े प्रयोग अपने घर के भीतर कर रहे हैं तो उससे जुड़े शुभ फलों की प्राप्ति के लिए उसे हमेशा ऐसे स्थान रखें या फिर लगाएं जहां पर आपकी बार-बार नजर जाए.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Similar Posts