Flipkart और Amazon की सेल से पहले गांठ बांध लें ये 5 बातें, नहीं तो बेवजह हो जाएगा ज्यादा खर्चा

Flipkart और Amazon की सेल्स में सामान खरीदने से पहले हम आपको कुछ स्पेशल टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से यूजर्स अपने लिए ज्यादा सेविंग कर सकता है.

Flipkart और Amazon पर 23 सितंबर से सेल की शुरुआत होने जा रही हैं, जिनके नाम Flipkart Big Billion Sale Day और Amazon Great indian Sale हैं. इस दौरान इलेक्ट्रोनिक्स से लेकर फर्निचर तक पर अच्छा डिस्काउंट मिलने जा रहा है. कंपनियों ने कुछ प्रोडक्ट पर मिलने वाले आकर्षक डील्स को लेकर टीजर भी जारी कर दिया है और कई कंपनियों ने अपनी तरफ से भी तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन कई बार लोग अच्छे डिस्काउंट और डील्स के चलते ज्यादा खर्च कर देते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ स्पेशल टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Flipkart और Amazon की सेल शुरू होने से पहले कई टीजर सामने आ चुके हैं, जिसमें डील्स और डिस्काउंट की जानकारी दी गई है. लेकिन किसी भी डील्स में आगे बढ़ने से पहले ध्यान रखें कि क्या वह प्रोडक्ट सच में आपके काम का है.

  1. डील्स को करें चेकः अमेजन और फ्लिपकार्ट पर मिलने वाली डील्स की तरफ आकर्षित होने से पहले चेक कर लें कि वह कितनी सच्ची है. दरअसल, किसी भी प्रोडक्ट पर मिलने वाली डील्स और डिस्काउंट न देखकर ये देखें कि कंपनी ने लॉन्चिंग के दौरान इसकी क्या कीमत रखी थी. कई बार फर्जी डिस्काउंट भी लिस्टेड कर दिए जाते हैं, जिसके धोके में मासूम कस्टमर आ जाते हैं.
  2. सामान खरीदने से पहले उसकी जरूरत को समझेंः सेल्स के दौरान आकर्षक डील्स के चलते किसी भी गैर जरूरी सामान को न खरीदें. दरअसल, कई बार सस्ती डील्स के चलते उन्हें खरीद तो लेते हैं, लेकिन बाद में गौर करते हैं तो पता चलता है कि वह सिर्फ घर के किसी कौने में पड़ी है. ऐसे में वह सामान बेकार हो जाता है और उसे खरीदने में लगने वाला पैसा भी.
  3. लेटेस्ट प्रोडक्ट का रखें ध्यानः अमेजन और फ्लिपकार्ट सेल के दौरान बहुत से मोबाइल और टैबलेट लिस्टेड किए जाएंगे और उनपर अच्छा डिस्काउंट भी दिया जाता है. लेकिन क्या आप प्रोडक्ट खरीदने से पहले सोचते हैं कि क्या वह प्रोडक्ट आउटडेटेट तो नहीं है. दरअसल, कई बार पुराने प्रोडक्ट पर कंपनियां ज्यादा डिस्काउंट देकर उसे सेल करना चाहती हैं, लेकिन यह लोगों के लिए एक घाटे का सौदा साबित होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.