Fashion Tips : एक्सेसरीज को लेकर की गईं ये छोटी-छोटी गलतियां बिगाड़ सकती हैं आपका पूरा लुक

Accessories

एक्सेसरीज के बिना महिलाओं के लुक को इन्हैंस करने का काम करती हैं. तमाम आउटफिट्स के साथ आजकल अलग-अलग तरह से एक्सेसरीज को कैरी किया जाता है. लेकिन एक्सेसरीज (Accessories) को कैरी करते समय आपको ये सेंस होना बहुत जरूरी है कि आप इसे किस ड्रेस के साथ स्टाइल कर रही हैं. अगर एक्सेसरीज को सही तरीके से स्टाइल किया जाए तो ये महिला के लुक को कॉम्प्लीमेंट करती है, लेकिन अगर इसे ठीक से स्टाइल न किया जाए तो आप चाहें कितनी ही महंगी ज्वेलरी न पहनी हों, ये आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है. इसलिए एक्सेसरीज पहनते समय आपको छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना सारी मेहनत पर पानी फिर सकता है. यहां जानिए किस तरह एक्सेसरीज से आपको मिल सकता है मनचाहा लुक.

स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनकर ऐसे लुक क्रिएट करें

अगर आप बॉडी के किसी खास हिस्से को हाइलाइट करना चाहती हैं तो आपको स्टेटमेंट ज्वेलरी पहननी चाहिए. लेकिन जब भी ऐसा करें तो एक साथ कई सारी स्टेटमेंट ज्वेलरी न पहनें, वरना ये आपके पूरे लुक को खराब कर देगी. जब आप बड़े और बोल्ड ईयररिंग्स पहनें तो नेकपीस को अवॉयड कर दें. लेकिन अगर आप हैवी नेकपीस पहनकर स्टेटमेंट लुक क्रिएट रही हैं, तो ईयररिंग्स हल्के रखें. ऐसे में आप स्टड्स पहन सकती हैं.

आउटफिट के रंग के हिसाब से पहनें

अगर आप किसी भी रंग के साथ कोई भी ज्वेलरी पहन लेती हैं, तो इससे आपको अपना मनचाहा लुक कभी नहीं मिल सकता, बल्कि कई बार ये बहुत खराब भी हो सकता है. ज्वेलरी को आउटफिट के साथ पेयर करना बहुत जरूरी होता है, इसलिए आउटफिट के कलर को कभी भी अवॉयड करने की गलती न करें. उदाहरण के लिए अगर आप काले या सफेद रंग की कोई ड्रेस पहन रही हैं, तो इसके साथ गोल्ड टोन्ड ज्वेलरी को पहनने से बचें. इसकी बजाय आप ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं. ये आपके लुक को अट्रैक्टिव बना सकती है.

स्किन टोन का भी खयाल रखें

एक्सेसरीज को कैरी करते समय आपको स्किन टोन का भी खयाल रखना चाहिए. हर तरह की एक्सेसरीज आप पर अच्छी ही लगे, ये जरूरी नहीं होता. आमतौर पर गोरी महिलाओं पर येलो, कॉपर या पीतल के कलर जंचते हैं. लेकिन अगर आपका रंग सांवला है तो आपको व्हाइट गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर ज्वेलरी को चुनना चाहिए.

बदल-बदल कर पहनें एक्सेसरीज

कुछ महिलाएं एक ही तरह की ज्वेलरी को ये सोच कर पहन लेती हैं कि ये सभी आउटफिट्स पर मैच हो जाएगी. ऐसे में रोज देखने वाले को आपका लुक बोर करने वाला लगने लगता है. इसके अलावा ऐसे में संक्रमण की भी आशंका बढ़ जाती है. इसलिए आपको समय समय पर अपने लुक को बदलते रहना चाहिए और रोजाना आउटफिट्स के हिसाब से अलग अलग तरह की ज्वेलरी को कैरी करना चाहिए.

Similar Posts