Delhi Weather Update: वीकेंड पर गर्मी से मिलेगी राहत, आज दिल्ली में छाए रहेंगे बादल; कई स्थानों पर बारिश की संभावना

Delhi Weather Dusty

दिल्ली (Delhi) वालों के लिए राहत की खबर है. लंबे समय से गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को आने वाले कुछ दिन गर्मी से राहत मिलने वाली है. शुक्रवार को दिल्ली में बारिश (Delhi Rain Today) के आसार बने हुए हैं. दिल्ली और आस-पास के हिस्सों में गुरुवार से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. गुरुवार को शहर में 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. यह सामान्य से तीन डिग्री कम रहा यानी लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. IMD (India Meteorological Department) के अनुसार शुक्रवार को शहर में धूल भरी आंधी चल सकती है. इसके साथ ही गरज के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

IMD के मुताबिक राजधानी के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है. इस कारण शहर के तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिलेगी. अनुमान के मुताबिक आज दिल्ली का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के भीतर रहेगा. साथ ही धूल भरी आंधी 40 से 60 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

पहाड़ों में बदले मौसम का है ये फर्क

विभाग के अनुसार दिल्ली समेत एनसीआर के सभी हिस्सों में यह बदलाव पहाड़ी क्षेत्रों में बदले मौसम के कारण नजर आ रहा है. पहाड़ों पर बारिश का दौर शुरू हो चुका है और आने वाले दिनों में वहां लगातार बारिश होगी और ठंडी हवाएं चलेंगी. ऐसे में पहाड़ों के आस पास के क्षेत्रों में भी इसका असर देखने को मिलेगा, जिससे तापमान में गिरावट आएगी. आईएमडी के अनुमान इस वीकेंड तापमान कम ही रहेगा. यानी शनिवार और रविवार को दिल्ली का तापमान 39 डिग्री से 40 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से एक बार फिर मौसम पलट सकता है और गर्मी का अहसास बढ़ सकता है.

फरवरी के बाद नहीं हुई बारिश

गुरुवार की बात करें तो सफदरगंज में बारिश का प्रभाव कम देखने को मिला. यहां 27 फरवरी के बाद से एक बार भी बारिश नहीं हुई है. वहीं, लोधी रोड और रिज में बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा सबसे अधिक तापमान नजफगढ़ में 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में सबसे कम तापमान मयूर विहार में रहा. यहां तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक दो दिन में न्यूनतम तापमान में भी 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी.

Similar Posts