Delhi Weather Update: अगले पांच दिन में बारिश की उम्मीदें, भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत; मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather

भीषण गर्मी में तप रहे दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों को जल्द राहत मिल सकती है.आने वाले दिनों में लगातार पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पुरवाई हवा चलने की संभावना है, जिससे भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. आईएमडी (IMD) ने अगले छह दिनों में गरज के साथ बौछारें पड़ने या हल्की बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. रविवार तक पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है.

एक जून से मानसून का मौसम शुरू होने के साथ इस बार राजधानी में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई है. आमतौर पर दिल्ली में जून महीने के पहले 13 दिनों में 13.8 मिमी बारिश होती है. स्काईमेट के उपाध्यक्ष (Climate Change and Meteorology) महेश पलावत ने कहा कि मानसून के 27 जून अथवा उससे एक दो दिन पहले दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

हवाएं चलने से अधिकतम तापमान गिरा

दिल्ली में बुधवार को भीषण गर्मी का प्रकोप है, हालांकि हवाएं भी चल रही है, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी और जून के महीने में पहली बार अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Similar Posts