Delhi Judicial Service Admit Card: दिल्ली हाईकोर्ट ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

Delhi Hc Judicial Service

Delhi Judicial Service Admit Card 2022: दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं वो Delhi High Court की ऑफिशियल वेबसाइट- delhihighcourt.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी (Delhi Judicial Services 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 फरवरी 2022 को शुरू हुई थी. इस परीक्षा के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 27 मार्च 2022 को किया जाना था. अब परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की पूरी डिटेल्स चेक कर लें.

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court Job 2022) की ओर से ज्यूडिशियल भर्ती परीक्षा 2022 के लिए नोटिस जारी हो चुकी है. दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा के माध्यम से इस बार कुल 123 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर 28 फरवरी 2022 से 20 मार्च 2022 के बीच आवेदन मांगे गए थे.

DHC Judicial Service Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Admit Card पर क्लिक करें.
  3. अब PROVISIONAL ADMIT CARD FOR DELHI JUDICIAL SERVICE PRELIMINARY EXAMINATION-2022 के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

दिल्ली हाईकोर्ट ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा 2022 के माध्यम से कुल 123 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 86 सीटें रखी गई हैं. वही एससी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 8 सीटें तय है, वहीं एसटी के लिए 29 सीटें रखी गई है. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए.

सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स और वायवा-वोस में प्रदर्शन के आधार पर होगा. प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 20 मार्च 2022 को होगा. प्रीलिम्स परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी. इसमें नेगेटिव मार्किंग होगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा.

Similar Posts