Delhi Fire LIVE Updates: सर्च ऑपरेशन के दौरान NDRF को मिले बॉडी पार्ट, शवों की स्थिति खराब; शिनाख्त में मदद करेगी फोरेंसिक टीम

Delhi Fire Mundka

दिल्ली (Delhi Fire) के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगी. दुर्घटना में अब तक 26 लोगों की मौत की पुष्ट हुई है. वहीं 12 लोग घायल है. जानकारी के अनुसार अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं. एनडीआरएफ (NDRF Search Operation) की टीम इमारत में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस दौरान टीम को इमारत से बॉडी के कुछ छोटे-छोटे पार्ट मिले हैं. वहीं इमारत से निकाले गए शवों की स्थिति इतनी खराब है कि उनकी पहचान करना मुश्किल है. इसलिए दिल्ली पुलिस शवों की पहचान के लिए फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) की मदद लेगी. DCP समीर शर्मा ने बताया है कि जो शव मिले हैं वो ऐसी स्थिति में है कि शिनाख्त करना मुश्किल है. इसमें हमें फोरेंसिक टीम मदद करेगी और जो लोग लापता है उसे मैच कराएंगे ताकि शिनाख्त हो सके.

NDRF के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सैनी ने बताया कि हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी. पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी. आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही. उन्होंने आगे कहा कि सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है. दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 पार्ट मिले हैं. लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा.

Similar Posts