Delhi: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर आग लगाने की कोशिश, NSUI के 4 नेता गिरफ्तार

Jp Nadda

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के (Fire at BJP Chief JP Nadda Residence) दिल्ली के मोतीलाल नेहरू मार्ग स्थित आवास के बाहर आग लगाने के मामले में कुछ आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के चार सदस्यों (NSUI Member Arrested) को नड्डा के आवास के बाहर आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस (Delhi Police) ने बुधवार को यह जानकारी दी. विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था डिवीजन जोन-2) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मोतीलाल नेहरू मार्ग स्थित आवास से मंगलवार को आग लगने की घटना की सूचना मिली थी. जांच में पता चला कि शाम साढ़े चार बजे नड्डा के घर के बाहर 10-12 लोग एकत्र हुए थे और नारेबाजी की थी.

पुलिस ने बताया कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि जगदीप सिंह (30), चंडीगढ़ प्रदेश महासचिव सर्वोत्तम राणा (25), राष्ट्रीय समन्वयक प्रणव पांडेय (26) और एनएसयूआई के महासचिव विशाल (28) को विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले, कई लोगों से पूछताछ की. फुटेज के आधार पर रेड भी मारी गईं. उसी कार्रवाई में पुलिस ने NSUI के चार कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के नाम जगदीप सिंह, सर्वोत्तम राणा, प्रनव पांडे और विशाल बताए गए हैं. आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई इनोवा गाड़ी को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. इसके अलावा जांच के लिए मौके से कुछ सैंपल भी इकट्ठा कर लिए गए हैं.

21 जून की शाम को मिली थी नड्डा के घर के बाहर आग लगाने की सूचना

विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर डिवीजन-दो) डॉ. सागरप्रीत हुड्डा ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर आग लगाने की सूचना 21 जून को शाम को मिली थी. पूछताछ करने पर पता चला कि 4:30 बजे 8 से 10 लोग उनके आवास के बाहर नारेबाजी कर रहे थे. कुछ समय बाद प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए. उन्होंने लकड़ी में दो खाकी निकर लपेट कर आग लगा दी. उन्होंने आवास के सुरक्षा कक्ष और घर के गेट पर जलते हुए निकर फेंक दिए। आवास की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया.

भाषा इनपुट के साथ

Similar Posts