Delhi: विधानसभा से लेकर चंदगीराम अखाड़े तक की सड़क का सिसोदिया ने किया इंस्पेक्शन, मजबूती के साथ-साथ सौंदर्यीकरण का दिया निर्देश

Delhi Deputy CM Sisodia inspected Vidhan Sabha to Chandgiram Akhara road Today

डिप्टी सीएम और पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन दिल्ली (Delhi) की सड़कों का औचक निरीक्षण किया. मंत्री ने विधानसभा से लेकर चंदगीराम अखाड़े तक की सड़क का पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया की पुराने निर्माण के कारण मौजूदा सड़क की ऊपरी सतह पर कई जगह दरार हैं, साथ ही कई जगह सड़क के ऊपर से मार्किंग हट रही है. इस बाबत उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क में और ज्यादा दरारें आए, उससे पहले सड़क का सुदृढ़ीकरण किया जाए. ताकि सड़क पर आवाजाही करने वाले लोगों के लिए ये परेशानी का सबब न बनें. उन्होंने निर्देश दिए कि रोड की ऊपरी सतह को हटाकर उसपर नई सतह बिछाई जाए.

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि दिल्ली में सड़कों को बनाते समय उसकी मजबूती के साथ-साथ सड़क के सौंदर्यीकरण का भी खास ख्याल रखा जाए. उन्होंने आज विजिट किए गए स्ट्रेच के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां सड़क के सुदृढ़ीकरण के साथ-साथ नए साइन लगाए जाए व मानकों का ध्यान में रखते हुए उचित रोड मार्किंग की जाए. साथ ही उन्होंने सड़क के सौंदर्यीकरण व रोड के दोनों ओर व सेंट्रल वर्ज पर हरियाली का ध्यान रखते हुए बेहतर किस्म के पौधे लगाने के निर्देश भी दिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. रोड के सुदृढ़ीकरण के दौरान इस बात पर ध्यान दिया जाए कि लोगों की आवाजाही में किसी प्रकार का व्यावधान न आए.

‘दिल्ली की सड़कों को साफ-सुंदर-सुरक्षित बनाना हमारी जिम्मेदारी’

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने यह भी कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को साफ-सुथरी, सुंदर, बेहतर व सुरक्षित सड़के देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम लोगों को सड़कों पर चलने का शानदार अनुभव देना चाहते है. इसको लेकर सरकार हर रोड स्ट्रेच को बेहतर बनाने का काम कर रही है, ताकि पूरी दिल्ली में यातायात को सुगम बनाया जा सके. साथ ही उन्होंने सड़क के सौंदर्यीकरण व रोड के दोनों ओर व सेंट्रल वर्ज पर हरियाली का ध्यान रखते हुए बेहतर किस्म के पौधे लगाने के निर्देश भी दिए.

Similar Posts