Covid 19 Update: IIT मद्रास में कोरोना का कहर, 12 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Iit Madras

Covid 19 Update: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद कई शहरों में मास्क को एक बार फिर अनिवार्य किया गया है. इन सबके बीच आईआईटी मद्रास से कोरोना संक्रमण के 12 मामले सामने आए हैं. एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आईआईटी मद्रास (IIT Madras) के 12 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (J Radhakrishnan, Tamil Nadu Health Secretary) ने लोगों से अपील की थी कि लोग मास्क जरूर पहनें और कोरोना के खिलाफ सतर्कता बरतें. बता दें कि तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना के 31 नए मामले सामने आए.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड गाइडलाइंस (New Covid-19 Guidelines) को गंभीरता से लेने का आग्रह किया. इस बीच देश में संक्रमण की तेज रफ्तार ने देशभर के लोगों की चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 2380 मामले सामने आए हैं जो कि कल की तुलना में 313 अधिक है.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव ने दी जानकारी

मास्क पहनने की नोटिस

मालूम हो कि कोरोना के मामलों में तेजी के बाद दिल्ली, हरियाणा, यूपी और पंजाब समेत कई शहरों में एक बार फिर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. दिल्ली में तो मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. करोना के मामले में कमी आने के बाद इन शहरों से मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी गई थी.

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

मंत्रालय के मुताबिक डेली पॉजिटिविटी रेट 0.53 प्रतिशत और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.43 प्रतिशत हो गई है. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 4,25,14,479 हो गई है. देशव्यापी कोविड -19 टीकाकरण ड्राइव के तहत अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 187.07 करोड़ से अधिक खुराक दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 56 मामले सामने आए, जिनमें केरल में 53, दिल्ली, मिजोरम और ओडिशा में एक-एक मामला सामने आया. देश में अभी तक संक्रमण से कुल 5,22,062 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से महाराष्ट्र के 1,47,830, केरल के 68,702, कर्नाटक के 40,057, तमिलनाडु के 38,025 हैं.

Similar Posts