CLAT Final Answer Key 2022: क्लैट फाइनल आंसर-की जारी, consortiumofnlus.ac.in से डाउनलोड करें PDF

Clat Answer Key 2022

CLAT Answer Key: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2022 के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी है. ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर CLAT 2022 की फाइनल आंसर की जारी की गई है. CLAT एग्जाम 2022 19 जून को देशभर में आयोजित किया गया था. CLAT स्कोर के जरिए ही देश की कई नेशनल यूनिवर्सिटीज में अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. ऐसे में अब आंसर की के जरिए स्टूडेंट्स अपना स्कोर चेक कर सकते हैं.

एंट्रेंस टेस्ट 25 राज्यों में 84 लोकेशन पर 131 एग्जामिनेशन सेंटर पर करवाए गए थे. CLAT UG के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 92 फीसदी उम्मीदवारों ने एंट्रेंस टेस्ट में हिस्सा लिया था, जबकि PG टेस्ट के लिए रजिस्टर करवाने वाले 87 फीसदी उम्मीदवार ही एंट्रेंस देने के लिए आए. बता दें कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLUs) में एडमिशन CLAT एग्जाम के ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक पर निर्भर करेगा. CLAT 2022 के स्कोर को 22 NLU द्वारा मान्यता दी जाएगी. इसमें देश के कुछ शीर्ष लॉ स्कूल भी शामिल हैं.

How To Download CLAT Answer Key 2022

  • CLAT की आंसर की को डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.
  • यहां आपको नोटिफिकेशन सेक्शन में UG और PG के लिए आंसर की का लिंक दिखाए देगा.
  • लिंक पर क्लिक करिए और अब आप आंसर की को देख पाएंगे.
  • टैली को देखकर अपने मार्क्स कैलकुलेट करिए.

    CLAT 2022 Final Answer Key UG:Direct Link

    CLAT 2022 Final Answer Key PG:Direct Link

CLAT result 2022 कब आएगा?

कंसोर्टियम अब मेरिट लिस्ट को तैयार करेगा और जल्द ही CLAT 2022 के रिजल्ट का ऐलान कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से स्कोरकार्ड दिए जाएंगे. इस स्कोरकार्ड में उम्मीदवार द्वारा हासिल किए गए नंबर और ऑल इंडिया रैंक जैसी जानकारी होगी. स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को काउंसलिंग और सीट आवंटन के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि CLAT काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपने डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे.

Similar Posts