ByPoll: आजमगढ़ में मतदान केन्द्र पर भगवा रंग के कपड़े पहनकर आयी महिला बीएलओ, वोटिंग के दौरान हुआ बवाल

Voter

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव (Azamgarh by-election) के लिए जारी वोटिंग के दौरान बवाल की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि आजमगढ़ (Azamgarh) के डीएवी कॉलेज में सामूहिक रूप से भगवा कपड़े पहनकर पर्ची देने वाले बीएलओ को लेकर समाजवादी पार्टी (SP)के नेताओं ने आपत्ति जताई और इसके बाद वहां पर विवाद शुरू हो गया. आरोप है कि भगवा ड्रेस में ड्यूटी पर आई बीएलओ ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. हालांकि इस मामले में बीएलओ का कहना है कि उनका किसी भी राजनैतिक पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है और ये ड्रेस वह 15 अगस्त और 26 दिन के पहनती है और आज गलती से इसे पहनकर आ गई है.

आज दिन में जब सपा नेताओं ने बीएलओ के ड्रेस का मामला उठाया तो वहां पर विवाद शुरू हो गया. हालांकि बीएलओ ने बताया कि उन्होंने यह ड्रेस 15अगस्त और 26 जनवरी के लिए तैयार की थी और आज गलती से इस ड्रेस को पहनकर आ गयी. उन्होंने कहा कि उनके साथ कुछ और लोग भी इसी रंग की ड्रेस पहनकर आयी थी. लेकिन वह इसे बदलने के लिए गई हैं। जब वह आ जाएंगी तो वह अपनी ड्रेस बदलने जाएंगी. बीएलओ ने कहा कि ड्रेस को लेकर हम अपनी लगती मानते हैं और उनका किसी भी सियासी दल के साथ संबंध नहीं है। वह यहां पर सिर्फ ड्यूटी करने आयी है.

जानिए क्या बोले अफसर

इस मामले को लेकर एसडीएम सदर ने कहा कि चुनाव के दिन किसी दल विशेष के रंग का ड्रेस पहनना गलत है. उन्होंने कहा कि बीएलओ ने गलती की है और उन्होंने अपनी गलती मान भी ली है. कुछ बीएलओ अपनी ड्रेस बदलने गई हैं और इसके बाद अन्य लोग भी ड्रेस बदलकर आ जाएंगे. लिहाजा इसको लेकर कोई विवाद नहीं है.

रामपुर और आजमगढ़ में जारी है मतदान

आज रामपुर लोकसभा और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. आजमगढ़ में मुकाबला सपा-बीजेपी और बसपा के बीच में है. यहां से सपा के धर्मेंद्र यादव, बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ और बीएसपी के गुड्डू जमाली चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि रामपुर सीट से सपा के आसिम राजा और बीजेपी के घनश्याम लोधी के बीच मुख्य मुकाबला है.

Similar Posts