BSP के पूर्व MLC हाजी इकबाल के खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज, जांच के लिए SIT गठित

Haji Iqbal

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में खनन माफिया और बहुजन समाज पार्टी (BSP)के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि मामला पुराना है और अब इस मामले में पुलिस ने रेप पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. जिसके बाद इकबाल (Haji Iqbal) उर्फ बल्ला की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बताया जा रहा है कि नाबालिग किशोरी की जांच के बाद बुधवार रात मिर्जापुर थाने में और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है. गौरतलब है कि हाजी इकबाल का परिवार राज्य में बीएसपी सरकार के दौरान ताकतवर माना जाता था और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सियासत में इस परिवार का खासा दखल था. पश्चिम उत्तर प्रदेश में खनन को लेकर हाजी इकबाल परिवार पर पहले ही कई मामले दर्ज हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और वह हाजी इकबाल की तलाश कर रही है. गौरतलब है कि हाजी इकबाल के भाई और पूर्व एमएलसी महमूद अली की भी पुलिस तलाश कर रही है. वहीं हाजी के बेटे वाजिद पर भी कई मामले दर्ज है। जिसको लेकर पुलिस को उसकी तलाश है और अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. इसके अलावा पुलिस ने तीन बेटों अलीशान, जावेद और अफजल को पहले गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसएसपी ने गठित की एसआईटी

इस मामले में एसएसपी ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है और हाजी इकबाल और उसके बेटों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही पुलिस ने गैंगस्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की है. गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस प्रशासन ने हाजी इकबाल द्वारा नौकर नसीम व अन्य के नाम पर बनाई गई 128 करोड़ रुपये की 174 बेनामी संपत्तियां जब्त कर जब्त की हैं. वहीं अब रेप का मामला सामने आने के उसकी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ताकतवर माना जाता है हाजी परिवार

हाजी इकबाल के परिवार का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में खासा दखल रहा है. बीएसपी सरकार के दौरान हाजी इकबाल के परिवार का सहारनपुर जिले और आसपास के इलाकों में सिक्का चलता था. वह बीएसपी चीफ के करीबी माने जाते थे.

Similar Posts