BRO Recruitment 2022: बीआरओ में स्टोर कीपर समेत 1178 पदों पर वैकेंसी, 10वीं और ITI पास के लिए भारत सरकार की नौकरी का मौका

Bro

BRO Recruitment: सीमा सड़क संगठन (BRO) ने अपने यहां बंपर भर्तियां निकाली हैं. BRO की तरफ से कुल मिलाकर 1178 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. ये वैकेंसी मल्टी स्किल्ड वर्कर और स्टोर कीपर (टेक्निकल) के लिए हैं. मल्टी स्किल्ड में तीन तरह की पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई हैं, जिसमें राजमिस्री, नर्सिंग सहायक और ड्राइवर इंजन स्टैटिक है. BRO की तरफ से मल्टी स्किल्ड वर्कर (राजमिस्री) के 147 पदों, मल्टी स्किल्ड वर्कर (नर्सिंग सहायक) के 155 पदों और मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टैटिक) के 499 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं.

वहीं, स्टोर कीपर (टेक्निकल) के पद के लिए 377 पोस्ट पर भर्तियां निकाली गई हैं. मल्टी स्किल्ड वर्कर (राजमिस्री) और मल्टी स्किल्ड वर्कर (नर्सिंग सहायक) के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, स्टोर कीपर (टेक्निकल) और मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टैटिक) के पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 जुलाई तक ही है. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म फिल कर सकते हैं.

BRO Recruitment Notification

Border Road Organization Recruitment 2022 Eligibility

मल्टी स्किल्ड वर्कर (राजमिस्री) की कैटेगरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर (नर्सिंग सहायक), मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टैटिक) और स्टोर कीपर (टेक्निकल) के पदों पर 18 से 27 साल के उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. मल्टी स्किल्ड वर्कर (राजमिस्री) के पद पर अप्लाई करने के लिए 10वीं पास या ITI ट्रेड सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

मल्टी स्किल्ड वर्कर (नर्सिंग सहायक) के पद पर अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार का बायोलॉजी के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, नर्सिंग/ ऑग्जिलरी नर्सिंग मिडवाइफरी सर्टिफिकेट में एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग या फॉर्मेंसी में सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार भी इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

स्टोर कीपर (टेक्निकल) पद के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही वाहन या इंजीनियरिंग उपकरण से जुड़ी स्टोर कीपिंग की जानकारी होना भी जरूरी है. स्टोर में तीन साल का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है. दूसरी ओर, मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टैटिक) पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होना या ITI ट्रेड सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

Similar Posts