BPSC APO मेन्स के लिए नोटिफिकेशन जारी, bpsc.bih.nic.in पर करें अप्लाई

बिहार असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 अक्टूबर 2022 तक जारी रहेगी. यह परीक्षा कुल 900 अंकों की होगी.

BPSC APO मेन्स परीक्षा के लिए करें आवेदन (सांकेतिक फोटो)

Image Credit source: twitter

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर मेन्स परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 21 सितंबर 2022 से इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 553 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा पास कर चुके हैं वो BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख लें.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के मेन्स परीक्षा के लिए 07 अक्टूबर 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 07 फरवरी 2021 को हुआ था प्रीलिम्स का रिजल्ट 27 अप्रैल 2021 को जारी हुआ था. इस वैकेंसी के लिए फिर से मेन्स परीक्षा आयोजित अब होगी.

Bihar APO Vacancy ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Important Notice के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद Applying Online for Assistant Prosecution Officer के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  4. अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर जाना होगा.
  5. अब मांगी गई डिटेल्स के साथ आवेदन फॉर्म भर लें.
  6. आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

बिहार एपीओ भर्ती 2022 मेन्स के लिए नोटिफिकेशन यहां देखें.

BPSC APO Mains एग्जाम पैटर्न

यह परीक्षा कुल 900 अंकों की होगी. इसमें सात प्रश्नपत्र होंगे. पहला पेपर सामान्य अध्ययन, दूसरा हिन्दी भाषा और तीसरा अंग्रेजी भाषा का होगा. प्रत्येक पेपर 100 अंक का होगा. चौथा पेपर भारतीय दंड संहिता 1860, पांचवां पेपर भारतीय साक्ष्य अधिनियम 1872, छठा पेपर दंड प्रक्रिया संहिता 1973 और सातवां पेपर अन्य विधि का है. प्रत्येक के लिए 150 अंक निर्धारित हैं.

इस परीक्षा में सभी पेपर विवरणात्मक प्रकृति के होंगे. प्रत्येक को हल करने के लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा. मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण में शामिल होने का मौका मिलेगा. यह 100 अंक का होगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

ये भी पढ़ें



और भी करियर की खबरें यहां देखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.