Box Office Collection : ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पीछे छोड़ ब्रह्मास्त्र बनी साल की सबसे बड़ी फिल्म

Ranbir Kapoor Brahmastra Movie Review

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने लगातार दूसरे रविवार को भी बॉक्स ऑफिस पर की अपनी दौड़ जारी रखी. ब्रह्मास्त्र ने अपने दूसरे रविवार 17 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया. रविवार को हुआ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शनिवार के मुकाबले बेहतर था. आपको बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अयान मुखर्जी की इस फिल्म ने अब तक वर्ल्डवाइड 350 करोड़ की कमाई कर ली है और इस रिकॉर्ड ब्रेकिंग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ ने विवेक अग्निहोत्री की कश्मीर फाइल्स को भी पीछे छोड़ दिया है.

कश्मीर फाइल्स को छोड़ दिया पीछे

कहा जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र बॉलीवुड के लिए अच्छे दिन लेकर आईं हैं. महज 10 दिनों में इस फिल्म में इंडियन मार्केट में 213 करोड़ का बिजनेस किया है. 2022 में अब तक केवल एक बॉलीवुड फिल्म ने 200 करोड़ क्लब पार किया था और वो फिल्म थी विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’. हालांकि ब्रह्मास्त्र ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पीछे छोड़ दिया है और आपने रिकॉर्ड ब्रेकिंग कलेक्शन के साथ ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरकर आई है.

3 पार्ट्स में रिलीज होगी रणबीर आलिया की फिल्म

हालांकि केजीएफ और आरआरआर और पुष्पा ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वो फिल्में हिंदी डब थी. ब्रह्मास्त्र ने आगे जाने से अब कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया’ तीसरे नंबर पर आ गईं थी. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट दोनों के लिए, यह एक बहुत बड़ी सफलता है. इस फिल्म को बनाने के लिए अयान को लगभग 9 साल लगे. इस फिल्म के दूसरे पार्ट का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रणबीर आलिया की ये फिल्म 3 पार्ट्स में रिलीज होगी.

ब्रह्मात्र की सफलता के बाद बॉलीवुड को मिली राहत

रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पीटने के बाद कई प्रोडूसर्स अपनी फिल्मों को लेकर चिंतित थे. हालांकि ब्रह्मास्त्र की सफलता के बाद बॉलीवुड ने राहत की सांस ली हैं. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले हैं लेकिन लोगों को ये फिल्म पसंद आ रही हैं. फिल्म में शानदार वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है. शाहरुख खान के साथ कई बॉलीवुड एक्टर्स ने इस फिल्म में कैमियो किया है.