BJP नेता की जमीन पर कब्जा, मुक्त कराने के लिए थाने में फूट-फूटकर रोए, नहीं मिला समाधान तो एसपी ऑफिस में खुद ही बन गए मुर्गा

Imgonline Com Ua Compressed Btaqd4isa686n

अपनी ही सरकार में जमीन कब्जामुक्त कराने के लिए भाजपा नेता को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं. उन्नाव (Unnao) के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस वक्त भीड़ लग गई जब एक युवा पुलिस कार्यालय के मेन गेट पर मुर्गा बन गया और लोग तमाशबीन होकर देखने लगे. देखते ही देखते वहां पर मजमा जमा हो गया. दरअसल युवा बीजेपी का कार्यकर्ता है, और अपनी ही जमीन को कब्जे से मुक्त कराने के लिए कभी तहसील दिवस तो कभी थाना समाधान दिवस के चक्कर काटते काटते थक हार गया है. दो दिन पहले फरियाद लेकर समाधान दिवस में थाना पहुंचे बीजेपी नेता पुलिस (Uttar Pradesh Police) के सामने आपबीती बताते हुए फूट-फूटकर रोने लगा. उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जिसके बाद बीजेपी नेता ने एसपी दफ्तर में मुर्गा बनकर विरोध दर्ज कराया. वहीं पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए राजस्व टीम और पुलिस टीम बनाकर भेजने की बात कही है.

चाचाओं ने जमीन पर किया कब्जा

एक तरफ सरकार दबंगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही. अवैध कब्जा मुक्त करा रही है तो वहीं दूसरी तरफ उन्नाव के मौरावा थाना क्षेत्र के हिलौली मजरा जगदेईखेड़ा के निवासी जगतपाल के चाचा छोटे लाल और विशंभर दबंगई से आबादी की जमीन पर बने घर के बाहर दीवार खड़ी कर दी और कब्जा कर लिया. जब जगतपाल ने विरोध किया तो उन्हें धमकी देते हुए भगा दिया. जगतपाल बीजेपी का सेक्टर संयोजक है और बीजेपी के लिए लंबे समय से काम कर रहा है. जगतपाल अपनी इस समस्या को लेकर थाना समाधान दिवस तहसील दिवस राजस्व के आला अफसरों के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी और मामले को टरका दिया.

बीजेपी नेता बना मुर्गा

जब वो थाने पर पहुंचा तो थानेदार ने उसे राजस्व विभाग जाने को कहा. जब वो राजस्व विभाग के पास पहुंता तो कहां पुलिस कार्रवाई करेगी. दोनों ने एक दूसरे को जिम्मेदार बता पल्ला झाड़ लिया. शिकायत के बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा. जिससे बीजेपी नेता जगतपाल फूट-फूट कर रोने लगा और फिर कार्रवाई न होने से आहत जगतपाल सोमवार को एसपी दफ्तर गेट पर पहुंचा और पुलिस कार्यशैली के विरोध में मुर्गा बनकर अंदर चला गया. युवक का मुर्गा बनते ही पुलिस कार्यालय में हड़कंप मच गया और लोग तमाशा देखने के लिए इकट्ठा होने लगे. वहां पर मौजूद सिपाहियों ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक उन्नाव दिनेश त्रिपाठी को दी.

पुलिस अधीक्षक ने जगतपाल को बैठाकर पूरी समस्या सुनी और भरोसा दिलाया कि जांच कर तत्काल कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने बताया कि जमीन आबादी की है. बीजेपी नेता की समस्या के समाधान के लिए राजस्व और पुलिस की टीम गठित की गई है. टीम मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान कराएगी.

Similar Posts