BGBS 2022: बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का हुआ आगाज, ममता सरकार ने निवेश का किया आह्वान, ‘केंद्र-राज्य मिलकर करें काम’-बोले राज्यपाल

Mamata And Govenor

पश्चिम बगाल की कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट ( BGBS ) का बुधवार को आगाज हुआ. इस ग्लोबल बिजनेस समिट के माध्यम से पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार देश-विदेश के निवेशकों को आमंत्रित किया. इस अवसर पर देश के साथ ही विदेशों के भारी संख्या में उद्योगपति व प्रतिनिधि उपस्थित थे. इनमें अदानी से लेकर जिंदल तक उपस्थित थे. इस अवसर पर लक्ष्मी भंडार परियोजना का प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट ने बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है. मुझे आशा है कि भविष्य में बंगाल का विकास होगा. पश्चिम बंगाल देश का महत्वपूर्ण राज्य है. पीएम नरेंद्र मोदी की लुक इस्ट पॉलिसी से संस्कृति और व्यापार को बढ़ावा मिला है. इससे इन इलाकों में मूलभूत सुविधाओं का विकास हुआ है.इसके साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को आपस में मिलकर काम करने का आह्वान किया.

राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल पूर्वी भारत का वित्तीय हब है. ममता बनर्जी के नेतृत्व में यह राज्य महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. उन्हें आशा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य का विकास होगा. उन्होंने कहा कि बंगाल की धरती उपजाऊ है और यह निवेश की दृष्टि से उपयुक्त स्थान है. यहां का मानव संसाधन बहुत ही कुशल है.

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का हुआ उद्घाटन

फिलहाल खबर अपडेट की जा रही है.

Similar Posts