Amber And Robert : एंबर हर्ड और रॉबर्ट पैटिनसन हैं दुनिया के सबसे सुंदर एक्टर्स, साइंस के इस दावे पर लोग नहीं कर पा रहे यकीन

Amber Heard And Robert Pattinson

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जॉनी डेप (Johnny Depp) और अभिनेत्री एंबर हर्ड (Amber Heard) के मानहानि का मामला काफी समय तक कोर्ट में चलता रहा. इस वजह से एंबर हर्ड ने काफी सुर्खियां बटोरीं. हालांकि, इस केस में एंबर को जीत नहीं मिल पाई और फैसला जॉनी डेप के हक में चला गया. बाद में ये भी बात सामने आई कि मानहानि की राशि को जॉनी डेप, एंबर हर्ड से वसूल सकते थे लेकिन उन्होंने एंबर हर्ड से पैसे लेने से इनकार करते हुए दरियादिली दिखाई. इसके बाद जॉनी डेप को कई इवेंट्स में भी देखा गया जहां वो स्टेज पर परफॉर्म करते हुए भी नजर आए. लेकिन अब एंबर हर्ड से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल सा है लेकिन साइंटिस्ट स्टैंडर्ड के मुताबिक, एंबर हर्ड का चेहरा दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा है.

एंबर हर्ड हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला!

एक नई रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है जिसमें वैज्ञानिक मानकों के मुताबिक एंबर के बारे में ऐसा कहा गया है कि उनके चेहरे में सब कुछ परफेक्ट है. यूके के एक कॉस्मेटिक सर्जन के किए गए एक स्टडी के मुताबिक, एंबर हर्ड की आंखों, होंठ और चेहरे के साइज को मेजर किया गया. यूनिलाड की रिपोर्ट में ये बताया गया है कि ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा ने एक स्टडी की है और अपनी डिजिटल फेशियल-मैपिंग टेक्नीक में उन्होंने ये पाया है कि एंबर हर्ड का चेहरा 91.85 फीसदी तक परफेक्ट है.

साल 2016 में किए गए स्टडी में उन्होंने 1.618 के ब्यूटी के गोल्डन ग्रीक रेशियो का इस्तेमाल किया. इसे ‘फी’ के रूप में जाना जाता है. इस स्टडी का अनुपात ये निर्धारित करता है कि चेहरे की विशेषताओं का रेशियो सही तौर पर क्या माना जाता है. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी स्टडी में कथित तौर पर एंबर हर्ड के चेहरे के 12 बिंदुओं की एनालिसिस की और उसके आधार पर एंबर हर्ड को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कहा.

रॉबर्ट पैटिंसन हैं सबसे अच्छे दिखने वाले शख्स!

डॉक्टर जूलियन ने यूएस वीकली से अपनी बातचीत में ये कहा कि, ‘यूनानियों के मुताबिक रेशियो प्रकृति में हर जगह ही होता है और हजारों वर्षों से इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरों के लिए गुप्त सूत्र के तौर पर माना जाता रहा है.’ डॉक्टर जूलियन ने भी इन्हीं टेक्नीक्स का इस्तेमाल किया था जिसके आधार पर उन्होंने इस बाबत किम कार्दशियन के आइब्रोज को सुंदर बताया तो वहीं हॉलीवुड एक्टर स्कारलेट जोहानसन की आंखों को सबसे अच्छी आंखें बताया. जबकि मॉडल और अभिनेत्री एमिली राताजकोव्स्की के होठों को सबसे अच्छा बताया. डॉक्टर जूलियन ने न सिर्फ महिला एक्टर के बारे में चीजें बताईं बल्कि पुरुष एक्टर के बारे में भी उन्होंने कई बातें बताई. उन्होंने कहा कि, अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन का स्कोर 92.15 फीसदी था और वो दुनिया के सबसे अच्छे दिखने वाले शख्स हैं.

Similar Posts