Amarnath Yatra 2022: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा, मीटिंग में सेना के कई सीनियर अधिकारियों ने लिया हिस्सा

Manoj Sinha

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2022) के लिए सुरक्षा व्यवस्था और अन्य तैयारियों की समीक्षा की है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि एकीकृत कमान की बैठक में मुख्य सचिव के साथ ही गृह विभाग, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया. अधिकारियों ने सिन्हा को समग्र सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया जबकि अमरनाथ यात्रा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं पर गहन चर्चा भी की गई.

अधिकारी ने कहा कि सिन्हा ने दूरसंचार संपर्क, स्वास्थ्य देखभाल, अग्नि सुरक्षा, बिजली और पानी की आपूर्ति, मौसम पूर्वानुमान, स्वच्छता, ठहरने, लंगर प्रबंधन और आपदा प्रबंधन की विस्तृत योजनाओं की समीक्षा की. अधिकारी ने कहा कि सिन्हा ने सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी बुनियादी जरूरतों के लिए विस्तृत योजनाओं की भी समीक्षा की, जिन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के साथ मिलकर सभी तीर्थयात्रियों के लिए तैयार किया है.

खबर अपडेट की जा रही है.

Similar Posts