Ajay Devgn on Tobacco Ad : तंबाकू एड के विवाद पर अजय देवगन का पलटवार, बोले- अगर ये चीजें इतनी खराब हैं, तो इन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए…

Ajay Devgn

अजय देवगन (Ajay Devgn) पिछले काफी समय से विमल इलायची के प्रोडक्ट्स के लिए विज्ञापन कर रहे हैं. कुछ समय पहले अजय देवगन के साथ विमल इलायची के विज्ञापन के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी हाथ मिलाया था. अब हाल ही में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के इससे जुड़ने की खबर सामने आई, तो इन तीनों ही अभिनेताओं को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाने लगा. हालांकि, अब अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैंस से माफी मांगी है और कहा है कि वह विमल इलायची का विज्ञापन करने के अपने फैसले को वापस लेते हैं. पर इस बीच अजय देवगन ने कुछ ऐसा कह दिया है, जो शायद उनके फैंस को निराश कर सकता है.

जानिए क्या बोले अजय देवगन?

आपको बता दें कि अक्षय कुमार को अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ विमल इलायची के विज्ञापन में आने की खबरों के चलते काफी ट्रोल किया गया. वो इसलिए, क्योंकि अभिनेता ने हिंदी सिनेमा के क्षेत्र में देशभक्ति का झंड़ा गाड़ा है. एक तरफ वह फिल्मों में खुद को एक आदर्श नागरिक के तौर पर प्रस्तुत करते हैं, वहीं दूसरे तरफ पान मसाला के विज्ञापन के लिए हाथ मिलाना उनके फैंस को नागवार गुजरा. अक्षय कुमार की माफी के बाद अब सोशल मीडिया पर हंगामा धीरे-धीरे खत्म हो गया, लेकिन जब अजय देवगन से भी अक्षय की तरह अपना समर्थन देने की बात कही गई तो उन्होंने कहा कि अगर कुछ चीजें इतनी गलत हैं, तो उन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए.

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार, अपनी आगामी फिल्म रनवे 34 का प्रमोशन कर रहे अजय देवगन ने कहा कि यह एक व्यक्तिगत पसंद है. जब आप कुछ करते हैं, तो आप यह भी देखते हैं कि वह कितना हानिकारक होगा. कुछ हानिकारक हैं, कुछ नहीं हैं. मैं इसे बिना नाम लिए कहूंगा क्योंकि मैं इसका प्रचार नहीं करना चाहता. मैं इलायची का प्रमोशन कर रहा था. मुझे जो लगता है, वह विज्ञापनों से बढ़कर है. अगर कुछ चीजें इतनी गलत हैं, तो उन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए.

इलायची के विज्ञापन को सरोगेट विज्ञापन कहा जा सकता है. विमल एक पान मसाला कंपनी है और इस कंपनी का हानिकारक गुटखा लाखों भारतीयों तक पहुंचता है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि गुटखा के कारण हर साल करीब एक लाख कैंसर के मामले सामने आते हैं. ऐसे में अगर कोई नामी हस्ती इस तरह की कंपनियों के साथ जुड़ती है, तो उसका काफी ज्यादा मुनाफा कंपनी को होता है. लोग अपने चहेते स्टार्स से प्रेरित होकर उस कंपनी के प्रोडक्ट्स को खरीदते हैं, जो शायद उनके लिए हानिकारक भी साबित होते हैं.

Similar Posts