Air India के पायलटों को तोहफा, रिटायरमेंट के बाद फिर से 5 साल के लिए काम करने का मिलेगा मौका

Air India के पायलटों को मिला बड़ा तोहफा, रिटायरमेंट के बाद फिर से 5 साल और काम करने का मिलेगा मौका

टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एअर इंडिया (Air India) ने पायलटों की रिटायरमेंट के बाद उन्हें फिर से 5 साल के लिए काम पर रखने की पेशकश की है. एयरलाइन ने परिचालन में स्थिरता लाने के इरादे से यह पहल की है. आंतरिक स्तर पर जारी ई-मेल से यह जानकारी मिली. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है कि जब कंपनी 300 विमानों के अधिग्रहण को लेकर बातचीत कर रही है. Air India इन पायलटों को कमांडर के रूप में फिर से नियुक्त करने पर विचार कर रही है. कंपनी ने चालक दल के सदस्यों सहित अपने कर्मचारियों के लिए एक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना भी शुरू की है और साथ ही साथ ही नए युवाओं की भर्ती भी कर रही है.

Air India के उप-महाप्रबंधक (कार्मिक) विकास गुप्ता ने एक इंटरनल मेल में कहा, हमें यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि एअर इंडिया में कमांडर के रूप में 5 साल की अवधि के लिए या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, जो भी पहले हो, रिटायरमेंट के बाद आपको अनुबंध पर भर्ती करने के बारे में विचार किया जा रहा है.

मेल के अनुसार, इच्छुक पायलटों को 23 जून तक लिखित सहमति के साथ अपना विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है. इस संबंध में एअर इंडिया के प्रवक्ता को भेजे गए सवाल का कोई जवाब नहीं मिला.

एअर इंडिया ने पेश किया VRS स्कीम

अधिकारी ने कहा कि तीन साल पहले रिटायर हुए पायलटों को पत्र भेज दिया गया है. एयरलाइन ने केबिन क्रू सहित अपने कर्मचारियों के लिए एक वॉलेंट्री रिटायरमेंट स्कीम शुरू की है और साथ ही साथ नई भर्ती भी कर रही है.

खबर अपडेट हो रही है…

Similar Posts