Afghanistan Earthquake: मासूम की दर्दभरी दास्तां सुन भावुक हुए सोशल मीडिया यूजर्स, बोले- भगवान किसी बच्चे के साथ ऐसा न हो

Afghanistan Earthquake Survivor Girl Child Photo Went Viral Netizens Says Want To Adopt

अफगानिस्तान (Afghanistan) वैसे ही तालिबान के सत्ता हथियाने के बाद से गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, उस पर से बुधवार तड़के आए भूकंप ने यहां भयंकर तबाही मचाई है. ये भूकंप इतना जोरदार था कि सैकड़ों मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गए. इस प्राकृतिक आपदा में 1000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 1500 से अधिक लोग जख्मी हो गए. सोशल मीडिया अफगानिस्तान में मची तबाही (Afghanistan Earthquake) की तस्वीरों से भर गया है. इस बीच, एक बच्ची की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. कहा जा रहा है कि भूकंप (Earthquake) में उसके पूरे परिवार के सारे लोग मारे गए, सिर्फ ये मासूम अकेली बच गई. अब इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भावुक हो रहे हैं.

इस हृदयविदारक तस्वीर को अफगानिस्तान के पत्रकार सैयद जियारमल हाशमी (Sayed Ziarmal Hashemi) ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में जानकारी देते हुए लिखा है, ‘यह नन्ही बच्ची शायद अपने परिवार की अकेली जीवित सदस्य है. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें उसके परिवार का कोई भी जीवित सदस्य नहीं मिला. यह बच्ची लगभग 3 साल की लग रही है.’ वायरल फोटो में आप देख सकते हैं कि बच्ची के चेहरे पर मिट्टी लगी हुई है, बैकग्राउंड में उसका क्षतिग्रस्त मकान दिख रहा है, जहां कभी वह सुकून से खेला करती होगी. हालांकि, इस मासूम को यह नहीं पता कि अब उसका इस दुनिया में कोई नहीं है. ट्विटर पर बच्ची की इस तस्वीर को जिसने भी देखा, उसकी आंखें नम हो गई हैं.

भूकंप के बाद बच्ची की तस्वीर वायरल


पत्रकार सैयद का यह ट्वीट अब वायरल हो गया है. इसे अब तक 74 हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं, जबकि 5 हजार से अधिक लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

गोद लेने को तैयार हुए यूजर्स

अफगानी पत्रकार ने लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रियाओं के बाद गो फंड मी का लिंक भी शेयर किया है, जिसके तहत भूकंप पीड़ित लोगों की मदद की जा सकती है.

Similar Posts