Aaj Ka Rashifal, 24 June 2022: मिथुन राशि वालों का पारिवारिक माहौल रहेगा खुशहाल, कर्क राशि के लोग हो सकते हैं साजिश के शिकार, देखिए बाकियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

24 June

Daily Horoscope Today 24 June 2022: आज की तारीख 24 जून, 2022 और दिन शुक्रवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल (Aaj Ka Rashifal) में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं शुक्रवार, 24 जून का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries)

मेष राशि के लोगों की आज धार्मिक संबंधी कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. समान विचारधारा वाले किसी व्यक्ति से संपर्क करना आपके लिए प्रसन्नता दायक रहेगा. जीवन स्तर को सुधारने के लिए सिद्धांतवादी तथा व्यापक दृष्टिकोण भी रखेंगे.

बच्चों के करियर अथवा विवाह को लेकर चिंता रहेगी. घर की विलासिता संबंधी चीजों की खरीदारी में पैसा खर्च होगा, जिसकी वजह से बजट बिगड़ सकता है. अपनी मूल्यवान वस्तुओं को बहुत संभालकर रखें, खोने या चोरी होने की आशंका है.

वृषभ राशिफल (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों का सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में अधिकतर समय व्यतीत होगा. साथ ही महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क भी मजबूत होंगे. विद्यार्थीगण अपनी कार्यक्षमता पर पूरा विश्वास रखें. इस समय वे पूरी तरह अपनी पढ़ाई के प्रति एकाग्रचित्त रहेंगे.

इस समय आपका ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है. परंतु उनसे दूरी बनाकर रखना जरूरी है. किसी को पैसा उधार भी ना दें क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है. युवा वर्ग मौज-मस्ती से ध्यान हटाकर करियर पर फोकस करें.

मिथुन राशिफल (Gemini)

मिथुन राशि के लोगों का संतान की किसी समस्या को हल करने में सकारात्मक सहयोग रहेगा. पड़ोस की सामाजिक गतिविधियों में भी आपका वर्चस्व बना रहेगा. प्रॉपर्टी की विक्रय संबंधी योजनाएं सफल होंगी. परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा.

आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें क्योंकि इसकी वजह से आपके कई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं. व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चे की अधिकता रहेगी. किसी को पैसा उधार ना दें क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है.

कर्क राशिफल (Cancer)

कर्क राशि के लोगों को आज किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त होगा. धार्मिक क्रियाकलापों में भी व्यस्तता बनी रहेगी, जिससे तन और मन दोनों प्रफुल्लित रहेंगे. मित्रों की सलाह भाग्योदय दायक साबित होगी. कोर्ट केस में भी फैसला आपके पक्ष में होने के योग हैं.

परंतु अपने विरोधियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें. आप किसी साजिश या षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. आर्थिक निवेश संबंधी कार्यों में बहुत सोच-समझकर ही निर्णय लें. यदि संभव हो तो उन्हें फिलहाल टालने में ही भलाई है.

सिंह राशिफल (Leo)

सिंह राशि के लोगों के मस्तिष्क में नई-नई योजनाएं बनेंगी, जो घर तथा व्यवसाय दोनों के लिए बेहतर साबित होंगी. इसलिए उन पर तुरंत अमल करना शुरू कर दें. घर पर सगे संबंधियों का आगमन तथा मेल-मिलाप घर के वातावरण को खुशनुमा बनाएगा.

भाइयों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. परंतु अनुभवी लोगों की मध्यस्थता से समस्या का निवारण भी जल्दी ही हो जाएगा. संतान की संगति पर जरूर नजर रखें. जरूरत पड़ने पर कठोर निर्णय लेना अति आवश्यक है.

कन्या राशिफल (Virgo)

कन्या राशि के लोगों ने अभी तक अपनी कार्यशैली में परिवर्तन संबंधी जो योजनाएं बनाई थीं, आज उन पर अमल करने का उचित समय है. आप अपने कार्य को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे. घर की देखरेख तथा सुख-सुविधाओं संबंधी कार्यों में भी आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा.

किसी निकट संबंधी के साथ छोटी-सी बात को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं. परंतु जरा-सी समझदारी और सूझबूझ द्वारा जल्दी ही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. खर्चों की अधिकता की वजह से भी चिंता रहेगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य नरम रह सकता है.

तुला राशिफल (Libra)

तुला राशि के लोगों की आज किसी धार्मिक आयोजन में व्यस्तता रहेगी. आपका सिद्धांतवादी तथा व्यापक दृष्टिकोण समाज में आपकी छवि को और अधिक निखारेगा. कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने के लिए उचित योग बने हुए हैं.

पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को लेकर चिंता रह सकती है. परंतु इस समय धैर्य और विवेक द्वारा समस्या को सुलझाएं. घर की देखरेख तथा विलासिता संबंधित चीजों पर खर्च होने से बजट गड़बड़ा सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लोगों ने अपनी उपलब्धियों और उम्मीद संबंधी जो सपने सजाए थे, वह काफी हद तक पूरे होने वाले हैं. इसलिए पूरे जोश व मेहनत के साथ अपने कार्यों के प्रति प्रयासरत रहें. स्वयं को साबित करने के लिए स्थितियां बेहतरीन समय का निर्माण कर रही है.

आज कोई अप्रिय समाचार भी मिल सकता है, जिसकी वजह से मन कुछ उदास रहेगा. वाहन खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आएगा. अगर घर में किसी नई चीज या इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी की योजना बन रही है, तो आज स्थगित ही रखें क्योंकि अभी समय अनुकूल नहीं है.

धनु राशिफल (Sagittarius)

धनु राशि के लोग आज कुछ समय अपने मनपसंद कार्यों में भी व्यतीत करें. इससे आप खुद को फ्रेश महसूस करेंगे और अपनी दिनचर्या संबंधी कार्यों में पूरी ऊर्जा के साथ ध्यान लगा पाएंगे. विद्यार्थियों को किसी विदेश संबंधी परीक्षा में शुभ परिणाम मिलने की संभावना है.

ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों का पूरा ध्यान रखें. जरा-सी लापरवाही की वजह से किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं. कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पूरी जानकारी अवश्य हासिल कर लें.

मकर राशिफल (Capricorn)

मकर राशि के लोगों ने पिछले कुछ समय से अपनी आंतरिक ऊर्जा को समझने के लिए जो प्रयास किए हैं, उसकी वजह से आपके व्यवहार में बहुत ही सकारात्मक परिवर्तन आएगा. दूसरों के दुख-दर्द और तकलीफ में उनकी सहायता करना, आपके विशेष गुणों में से एक रहेगा. परिवार और समाज में आपकी छवि भी उत्तम बनेगी.

अगर प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा हैं तो आज उसे स्थगित रखना बेहतर रहेगा. इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में नहीं है. अकस्मात खर्च होने की भी संभावना है. इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें.

कुंभ राशिफल (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों के घर नजदीकी रिश्तेदारों का आगमन होगा. आपसी विचारों का आदान-प्रदान घर के वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखेगा. किसी विशेष मुद्दे पर भी विचार-विमर्श हो सकता है. युवाओं को किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सानिध्य में अपनी समस्या का हल मिल सकता है.

बच्चों पर कठोर नियंत्रण ना करके मित्रवत व्यवहार रखें. इससे वह आसानी से अपनी समस्याओं को आपके साथ शेयर कर आएंगे. आपके ईगो व गुस्से की वजह से माहौल थोड़ा अस्त-व्यस्त हो सकता है. इस बात का ध्यान अवश्य रखें.

मीन राशिफल (Pisces)

मीन राशि के लोगों के लिए परिस्थितियां कुछ अप्रत्याशित लाभ उत्पन्न कर रही है. अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मसला चल रहा है तो आज उसका फैसला आपके हक में हो सकता है. किसी राजनीतिक व्यक्ति द्वारा आपको उपलब्धि भी हासिल होने वाली है.

आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थिति रहेगी. अपने अनावश्यक खर्च पर रोक लगाएं. अपनी कोई भी योजना किसी के समक्ष शेयर ना करें अन्यथा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग घूमने-फिरने में अपना समय व्यतीत करके अपना ही नुकसान करेंगे.

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Similar Posts