91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेंगे मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक, 6 साल पहले 26 साल छोटी जैरी हॉल से रचाई थी शादी

Rupert Murdoch

मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) और अभिनेत्री जैरी हॉल एक दूसरे को तलाक देने जा रहे हैं. ये जानकारी एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में दी गई है. ये 91 साल के मर्डोक का चौथा तलाक है. वहीं 65 साल की हॉल ने इससे पहले रोलिंग स्टोन्स बैंड के मिक जैगर से शादी की थी. अब मर्डोक और हॉल ने साल 2016 में सेंट्रल लंदन (Central London) के एक मैंशन में शादी की थी. मामले में इनके प्रतिनिधियों की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों का तलाक का फैसला इनके परिवार के करीबियों के लिए एक आश्चर्य की तरह है.

अखबार और वाशिंगटन पोस्ट ने मामले की जानकारी रखने वाले अज्ञात सूत्रों के हवालों से बातें बताई हैं. मर्डोक की न्यूज कॉर्पोरेशन प्रमुख मीडिया आउटलेट्स को नियंत्रित करती है. जिनमें अमेरिका का फॉक्स न्यूज और वॉल स्ट्रीट जर्नल, ब्रिटेन का द सन और द टाइम्स भी शामिल है. वह तब तलाक ले रहे हैं, जब उन्होंने पहले कहा था कि वह अपनी नई पत्नी को अधिक समय दे रहे हैं. शादी के वक्त मर्डोक ट्विटर पर कहा था कि वह ‘दुनिया के सबसे भाग्यशाली और खुशनसीब पुरुष हैं’ और इसपर पोस्ट करना बंद कर देंगे.

बेटे लचलान को किया था नामित

साल 2018 में मर्डोक के बड़े बेटे लचलान को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर नामित किया गया था. मर्डोक 21 फर्स्ट सेंचुरी फॉक्स का अधिकांश हिस्सा वॉल्ट डिजनी कंपनी को बेच चुके हैं. दंपत्ति को कई बार सार्वजनिक और अन्य आयोजनों में साथ देखा गया है. बीते साल की हॉल ने अपने पति के 90वें जन्मदिन की पार्टी में उनके साथ दिखी थीं. हॉल की बात करें, तो वह टेक्सास की रहने वाली मॉडल थीं, जो बाद में अभिनेत्री बनीं. वह लंबे वक्त तक जैगर की पत्नी रही हैं. दोनों के चार बच्चे हैं.

इंडोनेशिया में की थी शादी

हॉल और जैगर ने 1990 में इंडोनेशिया के बाली में हिंदू रिती रिवाज से शादी की थी. लेकिन शादी एक दशक से भी कम वक्त तक चली. इसे लंदन के हाई कोर्ट ऑफ जस्टिस में रद्द कर दिया गया था. वहीं मर्डोक की बात करें, तो वह इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट अटेंडेंट पैट्रिका बुकर के साथ 1956 से 1967 तक शादी के बंधन में बंधे रहे हैं. उनकी शादी स्कॉटलैंड में जन्मीं पत्रकार अना मान के साथ भी हुई थी, लेकिन यह 1967 से 1999 तक ही चली. फिर मर्डोक ने चीनी मूल की उद्यमी वेंडि डेंग के साथ शादी की. इनकी ये शादी 1999 से 2014 तक चली है. रूपर्ट मर्डोक और हॉल के कुल मिलाकर 10 बच्चे हैं.

Similar Posts