5 साल के अंदर ‘अमेरिका’ जैसी होंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा; वाटर, पावर और ट्रांसपोर्टेशन ही विकास का मंत्र

Nitin Gadkari

सड़क और परिवहन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Central Minister Nitin Gadkari) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को 9240 करोड़ के सड़क परियोजनाओं की सौगात दी. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरूवार को नितिन गडकरी ने1017 किलोमीटर की 33 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ को लेकर कई बड़ी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि हम पांच साल के अंदर छत्तीसगढ़ में ऐसी सड़के बनवाएंगे, जो अमेरिका (Roads In America) के जैसी होंगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य की भूपेश बघेल सरकार का सहयोग चाहिए होगा. केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुरोध करते हुए कहा कि जितनी जल्दी जमीन और फॉरेस्ट क्लीयरेंस देंगे, मैं वादा करता हूं कि अगले दो साल में यहां एनएचएआई एक लाख करोड़ की सड़कें बनाकर देगी.

नितिन गडकरी ने किया पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी का जिक्र

दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Central Minister Nitin Gadkari) अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. जिसको लेकर विपक्ष के नेता भी उनका तारीफ करते हैं. वहीं छत्तीसगढ़ पहुंचे नितिन गड़करी ने सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान लोगों का दिल जीत लिया. इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैंने अपने ऑफिस में केनेडी की एक बात को चिपका कर रखा है. गडकरी ने बताया कि केनेडी कहते थे कि ‘अमेरिका के पैसा है, इस वजह से वहां की रोड अच्छी नहीं है, बल्कि रोड अच्छी है, इस कारण अमेरिका धनवान है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सहयोग करने की अपील

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Central Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि मैं चाहता हूं छत्तीसगढ़ भी आगे बढ़े. उन्होंने इसके लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से अनुरोध करते हुए सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार अगर जमीन और फॉरेस्ट क्लीयरेंस के मामलों को जल्दी आगे बढ़ाते हैं तो मैं वादा करता हूं कि 2024 तक इस राज्य में एक लाख करोड़ की सड़कें बनाकर एनएचएआई देगी.

वाटर, पावर कम्युनिकेशन और ट्रांसपोर्ट विकास का मंत्र

नितिन गडकरी (Central Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए वाटर, पावर कम्युनिकेशन और ट्रांसपोर्ट सबसे जरूरी है. उन्होंने कहा कि यहां भी भी हमें ऊर्जा संचार, यातायात और पानी से संबंधित व्यवस्थाओं पर ध्यान देना होगा. इससे कृषि में सुधार होगा. इससे किसानों की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. ट्रांसपोर्टेशन अच्छा होने से प्रदेश में उद्योग आएंगे. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा.

Similar Posts