5 रुपये के यह सिक्का आपको दिलाएगा पूरे 5 लाख रुपये, जानिये ‘लखपति’ बनने का प्रोसेस

आपने मेहनत करके तो पैसे कमाएं ही होंगे, लेकिन आज हम आपको आसानी से लखपति (millionaire) बनने के एक तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपके पास 5 रुपये का एक सिक्का (coin of 5 rupees) होना चाहिए और इसे बेचकर आप 5 लाख तक कमा सकते हैं।

आइए इस स्किम के बारे में विस्तार से बताते हैं।कुछ लोगों को पुराने नोट और सिक्कों (old notes and coins) को सहेज कर रखने का काफी शौक होता हैं। लोगों का यह शौक आपको लाखों रुपये दिला सकता है। आजकल इंटरनेट पर यूनिक नोट-सिक्कों (unique note-coins) की ऑनलाइन नीलामी (online auction) की जाती है।

बीते दिनों में देखा गया है कि ebay नाम की वेबसाइट पर एंटीक नोट-सिक्कों (antique note-coins) के बदले लाखों रुपये मिल रहे हैं।ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर 5 रुपये के एक सिक्के को 5 लाख रुपये तक में बेचा जा सकता है। 5 लाख में बिक रहा यह सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं है।

इस सिक्के को खाद्य एवं कृषि संघठन के 70वीं वर्षगांठ जारी किया गया था। यह इस तरह का एक मात्र और रियर सिक्का है। इसी वजह से शौकियां लोग इस सिक्के को ढूंढ रहे हैं। अगर आपके पास यह यूनिक सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।5 रुपये के यूनिक सिक्के को बेचने का तरीका इस सिक्के को बेचने के लिए आपको ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) की वेबसाइट पर जाना होगा। क्विकर पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करें। इसके बाद सिक्के कीफोटो खींचकर अपलोड करें।साथ ही अपना ई-मेल और मोबाइल नंबर भी डाल दें। इसके बाद इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.