40 दिन से राजू श्रीवास्तव को नहीं आया होश, जानिए क्या है वजह

राजू श्रीवास्तव

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के अस्पताल में भर्ती होते ही डॉक्टरों की एक बड़ी टीम उन्हें ठीक करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं. आपको बता दें, देश के इस मशहूर कॉमेडियन की हालत अब स्थिर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया हैं. मेडिकल स्टाफ पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन राजू श्रीवास्तव को पिछले 40 दिनों से होश नहीं आया है. दरअसल शरीर के एक हिस्से को छोड़ राजू श्रीवास्तव का पूरा शरीर अब काम कर रहा है. डॉक्टरों को उम्मीद है की राजू जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे.

इस वजह से राजू श्रीवास्तव को नहीं आ रहा है होश

दरअसल राजू के ब्रेन तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पा रहा है. ब्रेन तक ऑक्सीजन न पहुंचने की वजह से उन्हें होस्ट नहीं आ रहा है. भले ही राजू फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं लेकिन उनके भाई दीपू के मुताबिक कि राजू के डॉक्टर्स कई बार उन्हें वेंटिलेटर हटाने के बारें में विचार कर चुके हैं, लेकिन बार-बार बुखार आने की वजह से राजू को लगाया गया वेंटिलेटर सपोर्ट वैसे ही बरकरार रखा गया.

10 अगस्त से हैं ‘एम्स’ अस्पताल में एडमिट

दिल्ली के जिम में वर्क आउट करने वाले राजू श्रीवास्तव को ट्रेडमिल से गिरने के साथ ‘एम्स’ अस्पताल में लाया गया था. दिल का दौरा पड़ने की वजह से राजू गिर गए थे. 10 अगस्त से राजू लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. इस दौरान उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई. अपने इस पसंदीदा कॉमेडियन की सलामती के लिए पूरा देश दुआ मांग रहा है. राजू के परिवार के साथ साथ उनके फैंस को भी उम्मीद हैं कि वो जल्द ही स्वस्थ होकर ‘कमबैक’ करेंगे.

एम्स से अब घर लेकर जाना चाहते हैं परिवार वाले

कुछ दिनों से यह कहा जा रहा था कि राजू श्रीवास्तव को अब दिल्ली के एम्स अस्पताल से किसी और अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. लेकिन इस खबर से उनके भाई ने इनकार कार दिया है. राजू के भाई दीपू श्रीवास्तव का कहना है कि ‘अब इस अस्पताल से वो राजू श्रीवास्तव को सीधे उनके घर लेकर जाना चाहते हैं. उन्हें विश्वास हैं कि उनके भाई का स्वस्थ जल्द ही ठीक हो जाएगा और उन्हें होश आएगा.’